ड्रग मामले में NCB ने आर्यन खान को दी क्लीनचिट,चार्जशीट से नाम हटाया

ड्रग मामले में NCB ने आर्यन खान को दी क्लीनचिट,चार्जशीट से नाम हटाया

Spread the love
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

NCB ने ड्रग मामले में चार्जशीट से आर्यन खान का नाम हटाया

ड्रग मामले में NCB ने आर्यन खान को दी क्लीनचिट,चार्जशीट से नाम हटाया
IMAGE VIA SOCIAL MEDIA ड्रग मामले में NCB ने आर्यन खान को दी क्लीनचिट,चार्जशीट से नाम हटाया

मुंबई ड्रग-ऑन-क्रूज मामले में आर्यन खान का नाम बरी हो गया है . नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कॉर्डेलिया क्रूज मामले में दायर चार्जशीट से बाहर कर दिया है,आर्यन खान को दी क्लीनचिट,चार्जशीट से नाम हटाया। अक्टूबर 2021 में, आर्यन खान को NCB ने नशीले पदार्थ रखने के संदेह में उठाया था। बाद में उन्हें उस महीने के अंत में जमानत दे दी गई थी।

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को 27 मई, 2022 को ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ मामले में क्लीन चिट दे दी गई थी। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी गई थी। ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ मामले में आज 27 मई, 2022 को मुंबई क्रूज ड्रग्स का भंडाफोड़ मामले में एनसीबी की चार्जशीट ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और पांच अन्य को बरी कर दिया

6,000 पेज के एनसीबी चार्जशीट में शाहरुख के बेटे आर्यन खान को क्लीन चिट

एनसीबी ने 2 अक्टूबर की रात को समुद्र के बीच में गोवा जाने वाले क्रूज जहाज पर एक कथित ड्रग पार्टी का भंडाफोड़ करने का दावा किया था और प्रतिबंधित पदार्थ बरामद किया था।

28 अक्टूबर को, बॉम्बे हाई कोर्ट ने आर्यन खान और दो अन्य को यह कहते हुए जमानत दे दी कि मामले से संबंधित कथित साजिश का हिस्सा होने का कोई प्रथम दृष्टया सबूत नहीं था।

एनसीबी ने पिछले साल 19 अन्य लोगों के साथ आर्यन खान को इस मामले में आरोपी बनाया था। 24 वर्षीय को ड्रग्स रोधी एजेंसी ने 3 अक्टूबर, 2021 को मुंबई के तट पर कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था।

20 लोगों पर नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) की संबंधित धाराओं के तहत प्रतिबंधित दवाओं के कब्जे, खपत, बिक्री / खरीद, साजिश और उकसाने, अन्य के लिए मामला दर्ज किया गया था।

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के लिए एक महीने की लंबी परीक्षा को बंद करते हुए, कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स बस्ट मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की चार्जशीट में 24 वर्षीय का नाम शामिल नहीं है, इस मामले में उसे प्रभावी रूप से साफ़ कर दिया गया है।

आर्यन खान के अलावा पांच अन्य लोगों – अविन शाहू, गोपाल जी आनंद, समीर सैघन, भास्कर अरोडा और मानव सिंघल को भी क्लीन चिट दी गई है। जब शाहू क्रूज शिप पर थे, अन्य लोग इस कार्यक्रम के आयोजक थे।

एनसीबी के विशेष जांच दल ने शुक्रवार को हाई प्रोफाइल मामले में अपना पहला आरोप पत्र दाखिल करते हुए 14 आरोपियों को नामजद किया है। 6,000 पन्नों की चार्जशीट जो 10 खंडों में चलती है, पर्याप्त सबूतों की कमी के कारण आर्यन खान और पांच अन्य के नाम शामिल नहीं हैं।

6,000 पन्नों की चार्जशीट जो 10 खंडों में चलती है, पर्याप्त सबूतों की कमी के कारण Aryan Khan और पांच अन्य के नाम शामिल नहीं हैं।

IMAGE VIA SOCIAL MEDIA ड्रग मामले में NCB ने आर्यन खान को दी क्लीनचिट,चार्जशीट से नाम हटाया

मामले में जब्त दवाओं की आपूर्ति करने वाले ड्रग तस्करों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है। लेकिन ड्रग्स के सेवन के लिए कोई आरोप तय नहीं किया गया है,

“एसआईटी ने वस्तुनिष्ठ तरीके से अपनी जांच की। उचित संदेह से परे प्रमाण के सिद्धांत की कसौटी को लागू किया गया है। एसआईटी द्वारा की गई जांच के आधार पर 14 व्यक्तियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत शिकायत दर्ज की जा रही है। एनसीबी के उप महानिदेशक (संचालन) संजय कुमार सिंह ने एक बयान में कहा, “पर्याप्त सबूतों के अभाव में बाकी 06 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं की जा रही है।”

“एक इनपुट के आधार पर, एनसीबी मुंबई ने 02.10.2021 को, विक्रांत, इश्मीत, अरबाज, आर्यन और गोमित को इंटरनेशनल पोर्ट टर्मिनल, एमबीपीटी और नूपुर, मोहक और मुनमुन को कॉर्डेलिया क्रूज पर रोका। आर्यन और मोहक को छोड़कर सभी आरोपी व्यक्तियों के पास नशीला पदार्थ पाया गया।”

इस मामले में कई मोड़ और मोड़ आए, जिसके कारण राजनीतिक उथल-पुथल भी हुई। 5 नवंबर, 2021 को एनसीबी ने मामले से मुंबई जोनल यूनिट समीर वानखेड़े को हटा दिया और जांच को दिल्ली स्थित अपनी संचालन इकाई में स्थानांतरित कर दिया। मामले में एक स्वतंत्र गवाह द्वारा शामिल लोगों द्वारा जबरन वसूली का दावा किए जाने के बाद वानखेड़े विभागीय सतर्कता जांच का सामना कर रहे थे।

Aryan Khan केस: जांच अधिकारी ने छिपाई चरस की अहम जानकारी, सूत्रों का कहना है

अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के दोस्त अरबाज मर्चेंट ने पिछले साल अक्टूबर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, या एनसीबी, अधिकारी समीर वानखेड़े को दिए अपने बयान में कहा था कि उन्होंने अपने इस्तेमाल के लिए 6 ग्राम चरस साथ रखा था सूत्रों ने कहा है

मुंबई ड्रग-ऑन-क्रूज़ मामले में “घटिया” जांच का अधिक विवरण सामने आया है, जो दर्शाता है कि कैसे एक महत्वपूर्ण जानकारी को एंटी-नारकोटिक्स अधिकारी समीर वानखेड़े और उनकी टीम द्वारा छुपाया गया था।

सूत्रों ने आज कहा ,अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के दोस्त अरबाज मर्चेंट ने पिछले साल 2 अक्टूबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो या एनसीबी अधिकारी को दिए अपने बयान में कहा था कि उन्होंने सुपरस्टार के बेटे के लिए नहीं बल्कि अपने इस्तेमाल के लिए 6 ग्राम चरस रखा था। मर्चेंट ने स्वीकार किया कि उन्होंने अपने जूते में चरस रखा था, लेकिन यह नहीं कहा कि यह आर्यन खान सहित किसी अन्य व्यक्ति के लिए था।

मर्चेंट ने एनसीबी टीम को यह भी बताया कि आर्यन खान ने उन्हें मुंबई तट से दूर क्रूज पर पार्टी में कोई ड्रग्स नहीं ले जाने के लिए कहा था। मामले में अब आर्यन खान का नाम साफ हो गया है।

अब पता चला है कि इस बयान को छुपाकर समीर वानखेड़े और टीम ने अगले ही दिन आर्यन खान को इस आरोप में गिरफ्तार कर लिया कि अरबाज मर्चेंट के साथ चरस शाहरुख खान के बेटे के लिए था.

अरबाज मर्चेंट ने पिछले साल 2 अक्टूबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो या एनसीबी अधिकारी को दिए अपने बयान में कहा था उन्होंने अपने जूते में चरस रखा था,

श्री वानखेड़े, जिन्होंने शुरुआत में मुंबई ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ मामले की जांच की थी, पर कथित तौर पर सरकारी नौकरी के लिए एक नकली जाति प्रमाण पत्र जमा करने और ड्रग्स मामले में “घटिया जांच” करने के लिए कार्रवाई का सामना करना पड़ता है, इस मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले लोगों ने आज कहा है।

छापेमारी के दौरान मौजूद दो स्वतंत्र गवाहों में से एक प्रभाकर ने पिछले साल नवंबर में दर्ज अपने बयान में कहा था कि छापेमारी में मौजूद एक अन्य गवाह किरण गोसावी ने उनसे कोरे कागजों पर हस्ताक्षर करने को कहा था. प्रभाकर का हाल ही में निधन हो गया।

बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ इंडियन , साउथ कोरियन और टीवी जगत Upcoming Movies,News,Details, trailers, film reviews, what to watch की ताजा खबरों को लेकर हमेशा Updates देते रहेंगे .

आप हमें Follow कर सकते हैं , moviesera365.com के Facebook, Twitter, Instagram, Telegram, अकाउंट से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें… जिससे आपको आने वाले फिल्मों के न्यूज़ और अपडेट मिलते रहे।

FOLLOW US ON

Leave a Reply