जस्टिन बीबर का आधा चेहरा रामसे हंट सिंड्रोम से लकवाग्रस्त है .

जस्टिन बीबर का आधा चेहरा रामसे हंट सिंड्रोम से लकवाग्रस्त है .

Spread the love
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

जस्टिन बीबर ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम पर रामसे हंट सिंड्रोम से उनका चेहरा आधा लकवाग्रस्त होने की जानकारी देते हुए तीन मिनट का वीडियो साझा किया

जस्टिन बीबर का आधा चेहरा रामसे हंट सिंड्रोम से लकवाग्रस्त है .
image via twitter जस्टिन बीबर का आधा चेहरा रामसे हंट सिंड्रोम से लकवाग्रस्त है .

जस्टिन बीबर (Justin Bieber) एक भयानक वायरस से पीड़ित हैं। 10 जून को पोस्ट किए गए एक इंस्टाग्राम वीडियो में, 28 वर्षीय गायक ने कहा कि उनके चेहरे का दाहिना आधा हिस्सा अस्थायी रूप से लकवाग्रस्त है और उन्हें ठीक होने के लिए काम से समय निकालना होगा। जस्टिन ने शुक्रवार को पोस्ट किए गए वीडियो में कहा कि आप नीचे देख सकते हैं कि उन्हें रामसे हंट सिंड्रोम (Ramsay Hunt syndrome) है, जिससे उनके दाहिने कान की नस पर असर पड़ा है, जिससे लकवा हो गया है।

“जाहिर है जैसा कि आप शायद मेरे चेहरे से देख सकते हैं। मेरे पास यह सिंड्रोम है जिसे रामसे हंट सिंड्रोम कहा जाता है और यह इस वायरस से है जो मेरे कान और मेरे चेहरे की नसों में नसों पर हमला करता है और मेरे चेहरे को लकवाग्रस्त का कारण बनता है, ”उन्होंने वीडियो में कहा। हालाँकि, वीडियो में, जस्टिन अपनी दाहिनी आँख नहीं झपका सकते हैं और इस समय केवल अपने आधे चेहरे के साथ मुस्कुरा सकते हैं। यही कारण है कि कलाकार ने पिछले सप्ताह के दौरान कई कार्यक्रमों को रद्द कर दिया।

जस्टिन ने वीडियो संदेश में अपने प्रशंसकों से शो रद्द करने के लिए माफी मांगी,

जस्टिन ने वीडियो संदेश में अपने प्रशंसकों से शो रद्द करने के लिए माफी मांगी, लेकिन उन्होंने दावा किया कि स्थिति “काफी गंभीर” है और उन्हें ठीक होने के लिए और भी अधिक समय निकालने की आवश्यकता होगी। जस्टिन ने आगे कहा कि वह फेस वर्कआउट कर रहे हैं और उन्हें समय पर फिर से स्वस्थ होने में सक्षम होना चाहिए। लेकिन जस्टिन को भी नहीं पता कि इसमें कितना समय लगेगा। इस बीच, जस्टिन का सात-चरण, 130-दिन का जस्टिस वर्ल्ड टूर फरवरी में शुरू हुआ, लेकिन कुछ गिग्स रद्द कर दिए गए जब उन्हें और उनकी पत्नी हैली बीबर दोनों को COVID-19 का पता चला।

हाल ही में जस्टिन को अपनी पत्नी हैली बीबर के दिमाग में खून का थक्का जमने के कारण स्ट्रोक का सामना करना पड़ा था। मॉडल ने एक यूट्यूब वीडियो जारी किया जिसमें उसकी स्थिति और निदान के बारे में विस्तार से बताया गया है ताकि अन्य लोगों की मदद की जा सके जो कुछ इसी तरह से पीड़ित हो सकते हैं। हैली ने पुष्टि की है कि वह अब ठीक हो गई है।

जैसे-जैसे लगभग 3 मिनट का वीडियो आगे बढ़ा, बीबर ने दिखाया कि कैसे उसके चेहरे के दाहिने हिस्से पर उसकी नसें प्रभावित हुई हैं।

“जैसा कि आप देख सकते हैं, यह आंख नहीं झपका रही है। मैं अपने चेहरे के इस तरफ मुस्कुरा नहीं सकता। यह नथुना नहीं हिलेगा, ”बीबर ने जारी रखा। “तो मेरे चेहरे के इस तरफ पूर्ण लकवाग्रस्त है।”

मेयो क्लिनिक के अनुसार, रामसे हंट सिंड्रोम उन लोगों में होता है जिन्हें चिकनपॉक्स हुआ है और यह दाद का प्रकोप है जो एक कान के पास की तंत्रिका को प्रभावित करता है और एकतरफा पक्षाघात और सुनवाई हानि का कारण बनता है। यह 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों में सबसे आम है।

उन्होंने अपने 240 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को बताया

“मैं तुम लोगों से प्यार करता हूँ। मेरे साथ धैर्य रखने के लिए धन्यवाद, ”उन्होंने अपने 240 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को बताया। “यह ठीक होने वाला है, और मुझे आशा है। मुझे भगवान पर भरोसा है और मुझे भरोसा है कि यह सब एक कारण के लिए है और मुझे यकीन नहीं है कि अभी क्या है, लेकिन इस बीच, मैं आराम करने वाला हूं और मैं आप लोगों से प्यार करता हूं। ”

यह पहली बार है जब बीबर के मौजूदा दौरे में देरी हुई है। मूल रूप से मार्च 2020 में शुरू होने की उम्मीद थी, प्रारंभिक COVID-19 प्रकोप के कारण दौरे को दो साल पीछे धकेल दिया गया था और फरवरी में एक बार फिर से रोक दिया गया था जब उन्होंने COVID के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ इंडियन , साउथ कोरियन और टीवी जगत Upcoming Movies,News,Details, trailers, film reviews, what to watch की ताजा खबरों को लेकर हमेशा Updates देते रहेंगे .

आप हमें Follow कर सकते हैं , moviesera365.com के Facebook, Twitter, Instagram, Telegram, अकाउंट से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें… जिससे आपको आने वाले फिल्मों के न्यूज़ और अपडेट मिलते रहे।

FOLLOW US ON

Leave a Reply