मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू : Summon the Suit /"समन द सूट"

मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू : Summon the Suit /”समन द सूट”

Spread the love
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू :स्टीवन ग्रांट के खोंशु अवतार मिस्टर नाइट की पहली झलक

मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू : 2 आर्थर हैरो को अपनी दुष्ट योजना के बारे में स्टीवन ग्रांट को बताता है , जबकि स्टीवन को पता चलता है कि वह भी सूट को बुला सकता है।

Rating: Moon Knight Episode 2 Review

     4 out of 5 STAR

IMAGE VIA MARVEL/DISNEY : मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू : Summon the Suit /"समन द सूट"
IMAGE VIA MARVEL/DISNEY : मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू : Summon the Suit /”समन द सूट”

तो दूसरे एपिसोड की शुरुआत होती है स्टीवन ग्रांट के पहले एपिसोड में इजिप्शियन जैकल के साथ हुए मुठभेड़ के बाद वापस म्यूजियम में जाने से जहां स्टीवन अभी भी यह सवाल कर रहा है कि”क्या मार्क स्पेक्टर सिर्फ कल्पना है?” यह एक ऐसा प्रश्न रहा है जिसे मार्वल कॉमिक्स ने पहले भी देखा है,

और मून नाइट के एपिसोड दो, “समन द सूट”, यह पता लगाने की कोशिश करता है कि कितना भयानक अनुभव कैमरे में कैद हुआ था। पर जब इसे रिकॉर्ड किए गए सीसीटीवी कैमरे में देखा गया तो वहां कुछ भी नहीं था सिवाय स्टीवन ग्रांट/ मार्क स्पेक्टर के अलावा , लेकिन फुटेज के अंत में हम देखते हैं कि मार्क कैमरे को एक खतरनाक आतंकी के रूप में दिखाई देते हैं जिससे स्टीवन काफी परेशान हैं।

म्यूजियम में हुए कुत्ते जैसे सियार इजिप्शियन जैकल के साथ लड़ाई में म्यूजियम के शौचालयों को बहुत ही ज्यादा नुकसान होता है जिसके लिए स्टीवन को उनके विनाश में उनके हिस्से के लिए नौकरी से निकाल दिया गया है, जबकि उनके मानव संसाधन प्रबंधक उन्हें एक मानसिक स्वास्थ्य समूह में भाग लेने का अवसर प्रदान करते हैं।

और अब जब स्टीवन को नौकरी से निकाल दिया गया है तो अब स्टीवन म्यूजियम में हुए हादसे से जुड़े हुए लोग , चीजों और बातों का सबूत तलाशने का फैसला करता है कि मार्क, खोंशु और हैरो फिर भी असली हैं।

Moon Knight Episode 2 Review: मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू

IMAGE VIA MARVEL/DISNEY : मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू : Summon the Suit /"समन द सूट"
IMAGE VIA MARVEL/DISNEY : मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू : Summon the Suit /”समन द सूट”

उसके पास जो चाबी है उसके बारे में जानने के लिए क्रॉली से चैट करने और एक सुराग के रूप में स्टोरेज लॉकर की चाबी का उपयोग करने के बाद, स्टीवन को उस सुरक्षित स्थान का पता चलता है जहां मार्क अपनी बंदूक, पैसा और पासपोर्ट स्टोर करता है, और स्टीवन वहां से मार्क का बैग लेकर भाग जाता है. और फिर उसे और हम सब ने भी पहली बार लैला से मुलाकात की .

पिछले एपिसोड में एक अलग आवाज के रूप में सुनाई देने के बाद , लैला ने मार्क के फ्लिप फोन को ट्रैक किया है। वह स्पष्ट रूप से मार्क की अलग पत्नी है जिसे उसने कुछ समय पहले छोड़ दिया था।

वह जानती है कि वह मून नाइट है, और प्रतीत होता है कि उस जंगली जानकारी को बहुत पहले संसाधित कर चुका है, लेकिन जब स्टीवन लैला को समझाने की सख्त कोशिश करता है कि वह मार्क नहीं है,

तो वह भ्रमित हो जाती है। जो उसे उसके अपार्टमेंट में लेकर जाती है. जहां उसका पीछा करते हुए हैरो के आदमी घर पर पहुंचते हैं. और उसे अपने साथ हैरो के पास लेकर आ जाते हैं।

मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू :स्टीवन ग्रांट की मार्क स्पेक्टर से सीधी बातचीत

मून नाइट के पहले एपिसोड के दौरान हमने देखा था कि स्टीवन ने मार्क के रूप में चुराए गए सुनहरे स्कारब को भी पाया, और इसी को लेकर मार्क और स्टीवन दोनों के बीच सीधी बातचीत होती है .

जहां स्टीवन मार्क को हैंडसम बताता है . उसके बाद मार्क उसे बताता है कि वह चंद्रमा देवता खोंशु की सेवा करता है, और पृथ्वी पर उसका अवतार है और किसी तरह से स्टीवन भी खोंशु अवतार है।

मार्क को कमजोर लोगों की रक्षा करने और न्याय से निपटने का काम सौंपा गया है। स्वाभाविक रूप से, स्टीवन का मानना ​​​​है कि यह पूरी तरह से बकवास है, इसलिए वह मार्क की चीजें लेता है और खोंशु की भयानक दृष्टि से पीछा करते हुए भाग जाता है।

एक प्रतिबिंब में, लैला के स्टीवन के साथ उसके फ्लैट पर आने से मार्क सामने आता है और देखता है कि लैला और स्टीवन दोनों फ्रांसीसी कविता और चित्रलिपि के लिए अपने प्यार व्यक्त करता है.

Moon Knight Episode 2 Review: Summon the Suit/मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू

IMAGE VIA MARVEL/DISNEY : मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू : Summon the Suit /"समन द सूट"
IMAGE VIA MARVEL/DISNEY : मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू : Summon the Suit /”समन द सूट”

ऐसा प्रतीत होता है कि मार्क की वैकल्पिक पहचान ने अनजाने में इन चीजों को लैला के करीब रहने के तरीके के रूप में अपनाया है। और शायद इसीलिए मार्क स्पेक्टर ने अपने वैकल्पिक पहचान के लिए स्टीवन ग्रांट को चुना होगा।

स्टीवन का पीछा करते हुए आर्थर हैरो के आदमी घर पर पहुंचते हैं. और उसे अपने साथ आर्थर हैरो के पास अपने बेस पर ले जाते हैं, जहां हैरो को पता चलता है कि स्टीवन/मार्क मानसिक रूप से अस्वस्थ है और अपनी बुरी योजना के बारे में खुलने का फैसला करता है।

और यही पर हमें आर्थर हैरो के बारे में एक नई बात पता चलती है जिनकी मुझे निश्चित रूप से किसी को भी इस बात की उम्मीद नहीं थी: कि वह भी स्टीवन ग्रांट/ मार्क स्पेक्टर से पहले हैरो खोंशु के पूर्व अवतारों में से एक है, और अब उसे तुच्छ जानता है।

वह स्टीवन से कहता है कि वह चंद्रमा के देवता पर भरोसा नहीं कर सकता; कि उसका न्याय बहुत देर से आता है। कुछ भी बुरा करने से पहले अम्मित लोगों को खत्म कर सकते हैं! क्या यह बेहतर नहीं है?

Moon Knight Episode 2 Review: Summon the Suit

IMAGE VIA MARVEL/DISNEY : मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू : Summon the Suit /"समन द सूट"
IMAGE VIA MARVEL/DISNEY : मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू : Summon the Suit /”समन द सूट”

वैसे भी, हैरो अम्मीत के मकबरे को खोजने और उसे मुक्त करने के लिए स्कारब का उपयोग करना चाहता है, लेकिन स्टीवन को लगता है कि ‘संभावित’ अपराधियों से मुक्त दुनिया के बारे में उनकी नजरिया बहुत ही खराब है.

जिसे वह एक बच्चे के उदाहरण रूप में समझाता है कि अगर कोई बच्चा 30 साल बाद कोई गुनाह करता है तो क्या उसकी सजा उसे अभी देनी चाहिए ? बिल्कुल नहीं !

और से वह पूछता है कि अम्मित का पता लगाने वाला स्कारब कहां है, किसके पास है और उसी समय जब स्टीवन को आर्थर हैरो के आदमी मारने के लिए आगे बढ़ते हैं.

तो उसी समय ! सौभाग्य से, लैला आती है और हैरो को स्कारब से उसका ध्यान भटकाती है ,विचलित करती है, इससे पहले कि वह स्टीवन के सिर के साथ और खिलवाड़ कर सके, और दोनों वहां से भाग जाते हैं.

और फिर आर्थर हैरो अम्मित के दिए हुए उपहार के रूप में छड़ी से अंडरवर्ल्ड से एक और कुत्ते जैसे सियार इजिप्शियन जैकल को बुलाकर जवाब देता है।

इस बिंदु पर, मून नाइट कुछ मार्वल कॉमिक्स प्रशंसकों को परेशान करने के लिए तैयार है, क्योंकि स्टीवन और लैला अपनी जान बचाने के लिए भागने की कोशिश करते हैं, और भागते हुए लैला ,स्टीवन से सूट को बुलाने के लिए कहती है लेकिन बहुत कोशिश करने के बावजूद भी स्टीवन उसे नहीं बुला पाता .

और जब एक बार फिर से इजिप्शियन जैकल उन दोनों को मारने के लिए उनके गोदाम में पहुंचता है तो स्टीवन अपने स्वयं के मून नाइट सूट को बुलाने में कामयाब हो जाता है .

Moon Knight Episode 2 Review: Summon the Suit : हैरो , लैला, और मिस्टर नाइट

जहां में स्टीवन के स्टीवन ग्रांट के खोंशु अवतार मिस्टर नाइट की पहली झलक मिलती है जिसे डेक्कन शाल्वे और वॉरेन एलिस द्वारा बनाया गया है।

और अपनी पहली बार मिस्टर नाइट के रूप में इजिप्शियन जैकल से लड़ाई की शुरुआती कोशिश करने के बाद जब बात नहीं बनती तो मार्क को अपने शरीर पर कंट्रोल देने के लिए तैयार हो जाता है जिससे कि वह खुद को, लैला को और आसपास के दूसरे लोगों को बचाने के लिए मून नाइट का अवतार ले सके ।

स्टीवन और मार्क को दूसरों की जान बचाने के लिए समझौता करना पड़ा है, हालांकि, युद्ध में हारने के बाद हैरो स्कारब प्राप्त करता है, और हैरो की असलियत सामने आ जाती है जब वह एक बेघर व्यक्ति को खेल में अम्मिट के फैसले के बिना मारता है।

मून नाइट के दूसरे एपिसोड में लैला को पूरी तरह से पेश किया गया, कुछ महत्वपूर्ण जानकारी भी दी गई , कुछ हद तक कहानी के कई रहस्य से पर्दा उठाया गया और हमें इस कहानी के “मिस्टर नाइट” पर एक नया रूप दिया, जो कि तीन-पीस सूट संस्करण है।

IMAGE VIA MARVEL/DISNEY : मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू : Summon the Suit /”समन द सूट”

एपिसोड 2 के अंत तक, मार्क द मार्क के नियंत्रण में है

एपिसोड 2 के अंत तक, मार्क द मार्क के नियंत्रण में है, लेकिन वह स्टीवन को यह भी बताता है कि एक बार जब वह इस मिशन के साथ कर लेता है तो वह गायब होने से अधिक खुश होता है।

क्या मार्क ऐसा कर सकता है? हम मानते हैं कि वह प्रमुख व्यक्तित्व है, है ना? वास्तव में एक भाड़े का व्यक्ति बनने और शादी करने और पूरी तरह से जीवन भर की चीजें करने के लिए होना चाहिए।

बेशक, काम पूरा करने के लिए मार्क सिर्फ झूठ बोल सकता है, लेकिन यह इस तथ्य को नहीं बदलता है कि हम अभी भी स्टीवन/मार्क की स्थिति के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं, सिवाय इसके कि स्टीवन पैकेज का हिस्सा था, इतना ही कि मार्क ने पहले खोंशु को आश्वासन दिया था कि स्टीवन रास्ते में नहीं आएंगे।

अंत में, हम एक बहुत ही अलग साहसिक कार्य की दहलीज पर उतर गए हैं, जिसमें मार्क गंभीर नियंत्रण में है, स्टीवन दर्पणों में वापस आ गया है, और मिस्र पृष्ठभूमि के रूप में है। एपिसोड 2 अच्छा था, लेकिन इसने निश्चित रूप से स्टीवन की उलझन को उतना ही आगे बढ़ाया, जितना वह जा सकता था।

मून नाइट एपिसोड 2 रिव्यू : बॉटम लाइन

मून नाइट की दूसरी आउटिंग में ऑस्कर इसाक( स्टीवन ग्रांट/ मार्क स्पेक्टर) और एथन हॉक के बीच , लड़ाई, नोकझोंक, हंसी मजाक,एक्शन, साज़िश, और अधिक शानदार चीजें थीं। इसने मार्क और स्टीवन के बीच संघर्ष अब सबके सामने आ गया है हालांकि यह स्टीवन की अज्ञानता और शुरुआती बाधा के रूप में भ्रम के निरंतर उपयोग से थोड़ा कम हो गया।

ऑस्कर इसहाक ने स्टीवन के रूप में चकाचौंध करना जारी रखा, जिसने खुद को अपने मार्क स्पेक्टर के रूप में पहले से कहीं अधिक युद्ध में पाया, जबकि एथन हॉक ने अपने नरम पापी आर्थर हैरो (उनकी योजना के बेहतर विचार सहित) को और अधिक सबके सामने रख दिया।

हमें Follow कर सकते हैं। 

बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ,  साउथ कोरियन और टीवी जगत की ताजा खबरों के लिए moviesera365.com के फेसबुक पेज, ट्विटर पेज, यूट्यूब पेज और इंस्टाग्राम अकाउंट से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें…

अगर आपको हमारी दी हुई जानकारी अच्छी लगी हो आपको ऐसे ही नई  Upcoming movies photos , trailers, वेब सीरिज़ और टीवी शो  के बारे में  हमेशा अपडेट चाहिए तो आप हमारे Facebook, Twitter, Instagram, Telegram, पर हमें Follow कर सकते हैं। 

जिससे आपको आने वाले फिल्मों के न्यूज़ और अपडेट मिलते रहे। हम आपके लिए हमेशा इसी तरह की नई  फिल्मों की Upcoming Movies,News,updates, trailers, film reviews, what to watch को लेकर हमेशा Details देते रहेंगे

FOLLOW US ON

Leave a Reply