हिंदी स्टेटमेंट : किच्चा सुदीप और अजय देवगन के बीच मातृभाषा को लेकर हुई बहस , जानिए क्या है पूरा मामला

हिंदी स्टेटमेंट : किच्चा सुदीप और अजय देवगन के बीच मातृभाषा को लेकर हुई बहस , जानिए क्या है पूरा मामला

Spread the love
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

हिंदी स्टेटमेंट : किच्चा सुदीप  और अजय देवगन  दोनों एक दूसरे पर  पलटवार कर रहे हैं.

हिंदी स्टेटमेंट : किच्चा सुदीप और अजय देवगन के बीच मातृभाषा को लेकर हुई बहस , जानिए क्या है पूरा मामला
image via dna india हिंदी स्टेटमेंट : किच्चा सुदीप और अजय देवगन के बीच मातृभाषा को लेकर हुई बहस , जानिए क्या है पूरा मामला

हिंदी स्टेटमेंट : इन दिनों  फिल्म इंडस्ट्री में  हिंदी स्टेटमेंट को लेकर   माहौल  बहुत ज्यादा गर्म हो चुका है . किच्चा सुदीप  ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर  हिंदी  को अब भारत की  राष्ट्रभाषा  नहीं होने का बयान दिया था.

किच्चा सुदीप

यह सब तब शुरू हुआ जब किच्चा ने यश के KGF: अध्याय 2 की प्रशंसा की।  उन्होंने आर: द डेडलीएस्ट गैंगस्टर एवर (R: The Deadliest Gangster Ever)   फिल्म के लॉन्च इवेंट में कहा था कि ‘हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं रही’। फिल्म लॉन्च पर, कन्नड़ स्टार सुदीप ने कहा था कि बॉलीवुड आज अखिल भारतीय फिल्में कर रहा है।

उन्होंने इस कार्यक्रम में आगे कहा, “वे तेलुगु और तमिल में डबिंग करके (सफलता पाने के लिए) संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। आज हम ऐसी फिल्में बना रहे हैं जो हर जगह जा रही हैं।”

दक्षिण के स्टार किच्चा सुदीप ने एक बार फिर राष्ट्रीय भाषा की बहस शुरू कर दी थी, जब उन्होंने केजीएफ: अध्याय 2 की जबरदस्त सफलता के बारे में बात की थी। फिल्म के लॉन्च इवेंट में कहा था कि ‘हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं रही’।

अजय देवगन

अब इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन ने एक ट्वीट कर अपने विचार व्यक्त किए हैं और सुदीप से एक सवाल पूछा है। आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को  राष्ट्रभाषा हिंदी में डब करके क्यों रिलीज करते हैं?

इस पर बुधवार को अजय देवगन ने किच्चा सुदीप के राष्ट्रभाषा पर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया दी .एक ट्वीट में, जहां अजय ने सुदीप को टैग किया, रनवे 34 अभिनेता ने पूछा कि अगर हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं है, तो उनकी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में क्यों डब किया जाता है?

अजय ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “@KicchaSudeep मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके रिलीज क्यों करते हैं?

हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रभाषा थी, है और रहेगी। जन गण मन।” अजय ने हिंदी में यह ट्वीट किच्चा सुदीप के उस बयान पर प्रतिक्रिया में किया, जिसमें अभिनेता ने कहा था कि ‘हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं रही।’

एक नजर अजय के ट्वीट पर:

 विक्रांत रोना स्टार के बयान ने सोशल मीडिया पर नेटिज़न्स की कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और अजय देवगन ने भी इस मामले पर अपनी राय साझा की है।

किच्चा सुदीप ने  हिंदी स्टेटमेंट , पर अजय देवगन पर प्रतिक्रिया दी

और इसी को लेकर किच्चा सुदीप ने  हिंदी स्टेटमेंट , पर अजय देवगन पर पलटवार किया: आश्चर्य है कि अगर मैंने कन्नड़ में अपनी प्रतिक्रिया दी तो क्या होगा?

किच्चा सुदीप ने अजय देवगन के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी कि हिंदी अब एक उपयुक्त संदेश के साथ एक राष्ट्रभाषा नहीं है। अब, सुदीप ने बॉलीवुड अभिनेता की प्रतिक्रिया पर पलटवार किया है, जिसने नेटिज़न्स का ध्यान आकर्षित किया है।

किच्चा सुदीप ने हिंदी के राष्ट्रीय भाषा नहीं होने के हालिया बयान पर अजय देवगन पर पलटवार किया।

उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता के ट्वीट का जवाब दिया और उल्लेख किया कि वह सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं लेकिन क्या होगा अगर उन्होंने कन्नड़ में भी अपनी प्रतिक्रिया टाइप की!

किच्चा सुदीपमैं चाहता हूं कि यह  हिंदी स्टेटमेंट टॉपिक  अब समाप्त हो

सुदीप ने अब प्रतिक्रिया दी है और बॉलीवुड अभिनेता को बहुत ही शिष्टता और सम्मान के साथ करारा जवाब दिया है। उन्होंने लिखा, ‘मैं अपने देश की हर भाषा से प्यार और सम्मान करता हूं सर।

मैं चाहता हूं कि यह  हिंदी स्टेटमेंट टॉपिक  अब समाप्त हो ,आराम करे, जैसा कि मैंने पूरी तरह से अलग संदर्भ में पंक्ति को कहा था। मच लव और आपको हमेशा शुभकामनाएं। आपसे जल्द ही मिलने की उम्मीद है।”

उन्होंने आगे ट्वीट किया, “और सर @ajaydevgn मैंने आपके द्वारा हिंदी में भेजे गए txt को समझ लिया है। केवल इसलिए कि हम सभी ने हिंदी का सम्मान किया, प्यार किया और सीखा।

कोई अपराध नहीं सर,,, लेकिन सोच रहा था कि अगर मेरी प्रतिक्रिया कन्नड़ में टाइप की गई तो क्या होगा। !! क्या हम भी भारत के नहीं हैं।

  और इस पर  अजय देवगन ने रिप्लाई देते हुए कहा कि हैलो @KicchaSudeep, आप  मेरे एक  दोस्त हैं। गलतफहमी दूर करने के लिए धन्यवाद। मैंने हमेशा फिल्म उद्योग को एक के रूप में सोचा है। हम सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि हर कोई हमारी भाषा का भी सम्मान करेगा। शायद, अनुवाद में कुछ खो गया था 🙏

  फिल्म इंडस्ट्री के दो बड़े अभिनेता के बीच  हिंदी स्टेटमेंट को लेकर  बहस समाप्त हो गई

और अजय देवगन की रिप्लाई के बाद किच्चा सुदीप ने  एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने अजय देवगन को  पूरी बात जाने बिना  प्रतिक्रिया करने के कारण करने के  इस हिंदी स्टेटमेंट  के  बहस   का कारण बताया।

 सुदीप ने लिखा अनुवाद और व्याख्याएं दृष्टिकोण हैं सर। पूरे मामले को जाने बिना रिएक्ट न करने का कारण यह है,  यही मायने रखता है। 🙂 मैं आपको दोष नहीं देता @अजय देवगन  सर

। शायद यह एक खुशी का पल होता अगर मुझे आपसे एक रचनात्मक कारण से एक ट्वीट मिला होता।

लव और सादर❤️

और इस तरह से  फिल्म इंडस्ट्री के दो बड़े  के बीच  हिंदी स्टेटमेंट को लेकर  बहस समाप्त हो गई?

इस बीच, अजय अपनी फिल्म रनवे 34 के प्रचार में व्यस्त हैं। फिल्म में रकुल प्रीत सिंह, अमिताभ बच्चन और बोमन ईरानी भी प्रमुख हैं। यह 29 अप्रैल, 2022 को रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार है।

बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ इंडियन , साउथ कोरियन और टीवी जगत Upcoming Movies,News,Details, trailers, film reviews, what to watch की ताजा खबरों को लेकर हमेशा Updates देते रहेंगे .

आप हमें Follow कर सकते हैं , moviesera365.com के Facebook, Twitter, Instagram, Telegram, अकाउंट से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें… जिससे आपको आने वाले फिल्मों के न्यूज़ और अपडेट मिल

FOLLOW US ON

Leave a Reply