A Thursday Movie Review: यामी गौतम की फिल्म 2022 की सर्वश्रेष्ठ थ्रिलर में से एक है।

A Thursday Movie Review: यामी गौतम की फिल्म 2022 की सर्वश्रेष्ठ थ्रिलर में से एक है।

Spread the love
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

यामी गौतम की फिल्म 2022 की सर्वश्रेष्ठ थ्रिलर में से एक है।यामी गौतम का नैना जायसवाल के रूप में मास्टरमाइंड वाला  लुक  आपको बहुत ही ज्यादा  पसंद आने वाला है  A Thursday Movie Review  से आप यह जान पाएंगे कि इस फिल्म में  एक्शन , एडवेंचर,थ्रिलर , इमोशन और एक सामाजिक मुद्दों को उठाने वाले   कारणों पर बनाई गई फिल्म है।

यामी गौतम का नैना जायसवाल के रूप में मास्टरमाइंड वाला A Thursday (ए थर्सडे) एक तरह की थ्रिलर कैटेगरी की फिल्म है जिसे हमने पिछले कुछ सालों में बिल्कुल भी बॉलीवुड की फिल्मों में नहीं देख पाए थे और अब यामी गौतम की फिल्म A Thursday (ए थर्सडे) 2022 की थ्रिलर कैटेगरी की सबसे बेस्ट फिल्म के लिस्ट में अपना नाम लिखा चुकी है और यह फिल्म अब Disney+ Hotstar पर स्ट्रीमिंग कर रही है।

नैना जयसवाल

A Thursday (ए थर्सडे) की शुरुआत यामी गौतम के नैना जयसवाल के रूप में 3 हफ्ते की छुट्टी के बाद मुंबई के कोलाबा जगह में एक घर में LITTILE TOTS PLAYSCHOOL में वापस आने से होती है और उसके आने से वहां के सभी बच्चे और उनके पेरेंट्स बहुत ही ज्यादा खुश होते हैं क्योंकि वह बहुत ही खुशमिजाज , हंसती खिलखिलाती और खुले दिल की 30 साल की प्ले स्कूल की टीचर है जिसका बर्थडे अगले दिन शुक्रवार को होगा और जिसे वह अपने प्ले स्कूल के बच्चे निहारिका के जन्मदिन के साथ एक साथ आज ही गुरुवार को मनाना चाहती है।

एक सामान्य गुरुवार को एक प्ले स्कूल के टीचर नैना जायसवाल ने जब अचानक 16 छात्रों को बंधक बना लिया। नैना जायसवाल उर्फ ​​यामी गौतम की एक मांग है कि वह उन्हें छोड़ने के बदले में नैना देश के प्रधान मंत्री के साथ हमें सामने बैठकर बातचीत करना चाहती है । और ऐसा ना होने पर वह एक-एक कर बच्चों को जान से मारने की धमकी भी देती है। जिसके कारण तत्काल, 16 बच्चों के चिंतित माता-पिता और नागरिकों में भय और घबराहट है। आगे क्या होता है बाकी आप फिल्में में देख सकते है। यामी गौतम की फिल्म A Thursday (ए थर्सडे) की कहानी बताए बिना, यहां हमारी A Thursday Movie Review है ।

A Thursday Movie Review

 A Thursday (ए थर्सडे) की लीड स्टार यामी गौतम जिसमें वह नैना जयसवाल के रोल में एक ‘मास्टरमाइंड’ के रूप में दिखाई दे रही है । यामी गौतम एक गुरुवार को प्ले स्कूल की शिक्षिका है जो 16 बच्चों को बंधक बना लेती है. यामी गौतम के साथ फिल्म में नेहा धूपिया, माया सराव, अतुल कुलकर्णी और डिंपल कपाड़िया भी हैं।

स्टार कास्ट के परफॉर्मेंस

यामी गौतम

अगर हम अब स्टार कास्ट के परफॉर्मेंस की बात करें तो हमें कहना होगा कि यह यामी गौतम का नैना जयसवाल के रूप में उनके फिल्मी करियर में यह अब तक का उनका बेस्ट परफॉर्मेंस में से एक है। कैसे वह एक पल में छोटे बच्चों से प्यार करने वाली , उनकी परवाह करने वाली नरम दिल टीचर से दूसरे ही पल खतरनाक पागल मास्टरमाइंड वाली अपराधी के रूप में बदल जाती है, जिसने अपने 4 से 10 साल के उम्र के बच्चों को बंधक बना लिया। उसकी खतरनाक मास्टरमाइंड वाला रूप , उसके गंभीर भाव सीधे एक हॉरर फिल्म से निकलते हैं जो उसकी भूमिका में बहुत अच्छी तरह से फिट बैठता है। यकीन करना मुश्किल है कि यह यामी की पहली थ्रिलर है।

नेहा धूपिया

नेहा धूपिया भी फिल्म में एक महत्वपूर्ण रोल में दिखाई दी है यह हर रोज नहीं है कि आप एक फिल्म में एक गर्भवती पुलिस वाले को देखते हैं। नेहा धूपिया का पुलिस वाली कैथरीन के रोल में लगभग 8 महीने प्रेगनेंट उसके बाहर निकले हुए पेट को पकड़ते हुए उसकी वॉकी-टॉकी में जोर-जोर से लोगों को ऑर्डर देते हैं। नेहा धूपिया नहीं ने अपने हिस्से को शानदार ढंग से निभाया है और शायद इससे बेहतर नहीं कर सकता था। हालांकि हमें लगता है कि उन्हें और स्क्रीन टाइम दिया जाना चाहिए था और शायद उनके रोल को और मजबूत किया जाना चाहिए था।

​​अतुल कुलकर्णी

बेवजह आक्रामक , एनकाउंटर स्पेशलिस्ट जावेद खान उर्फ ​​अतुल कुलकर्णी ने भी फिल्म की कमान अपने हाथों में ली है हैं। वह नैना के लगातार संपर्क में एक नेगोशिएटर की तरह रहता है । कहा जा रहा है कि उनकी एक्टिंग शानदार थी। अतुल एक पुलिस अधिकारी के रोल में पूरी तरह फिट बैठता है।

डिंपल कपाड़िया

 A Thursday (ए थर्सडे) में डिंपल कपाड़िया, जो प्रधान मंत्री की भूमिका निभाती हैं, जो उन पर पूरी तरह से फिट बैठता है और उनके परफॉर्मेंस को पूरी तरह से एक प्रधानमंत्री के रोल में खरा उतरता है।

एक मजबूत सामाजिक संदेश

अंत में फिल्म एक मजबूत संदेश देती है। यह सिर्फ एक थ्रिलर नहीं है, बल्कि यह विभिन्न भावनाओं और अनगिनत ट्विस्ट लेकर आती है जो आपको फिल्म के अंत तक फिल्म से बांधे रखेगी। आघात और हिंसा फिल्म  A Thursday (ए थर्सडे) को परस्पर जुड़ी हुई है लेकिन एक अच्छे कारण के लिए।

A Thursday Movie Review

फिल्म में बहुत सारे ऐसे डायलॉग्स और सीन है जो दमदार हैं जो आपको फिल्म को पूरी देखने के लिए मजबूर कर देंगे । फिल्म की स्क्रिप्ट बहुत ही एंटरटेनिंग , एक्शन , इमोशनऔर रोमांचकारी थ्रिल फैक्टर से भरा हुआ है ।

बेहज़ाद खंबाटा , जिन्होंने पहले एक बयान में कहा था, “मैंने उसे कभी भी एक अनियंत्रित, बहुत ज्यादा पागल चरित्र चित्रित नहीं देखा है। जब वह इस फिल्म को करने के लिए राजी हुईं तो मैं रोमांचित हो गया। इसलिए अब उत्साह बढ़ रहा है और फिल्म के सेट पर वापस आने का इंतजार नहीं कर सकता।”

यामी ने पहले एक बयान में कहा था,

“ A Thursday (ए थर्सडे) उन दुर्लभ लिपियों में से एक है जो आपके रास्ते में आती हैं जिन्हें आप आसानी से नहीं छोड़ सकते। बेहज़ाद ने किसी भी महिला नायक के लिए सबसे मजबूत पात्रों में से एक लिखा है। नैना, जिस पर मैं निबंध लिखूंगी, वह उग्र और प्यारी दोनों है। ”

यामी गौतम की फिल्म  A Thursday (ए थर्सडे) में सोशल मीडिया का बेहतरीन इस्तेमाल दिखाया गया है कैसे यह एक पल में चीजों को बदलने की ताकत रखता है और कैसे लोगों को किसी के लिए क्या सोच रखते हैं यह दिखाने में पूरी मदद करता है। जिस तरह से यामी गौतम अपना हर काम , और अपना अगला कदम लेने से पहले सोशल मीडिया पर चीजों को शेयर करती है जिसे हम सब अपने रोजमर्रा के जीवन से जोड़ कर देख सकते हैं ।

ए थर्सडे, ए वेडनेसडे 2008 की याद दिलाता

काफी हद तक, ए थर्सडे हमें नसीरुद्दीन शाह और जिमी शेरगिल-स्टारर ए वेडनेसडे की याद दिलाता है। 2008 की नीरज पांडे निर्देशित फिल्म सस्पेंस से भरी थी जिसमें नसीरुद्दीन ने एक आम आदमी की भूमिका निभाई थी जो कुछ ऐसा करता है जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। ऐसा ही कुछ यामी के ‘ए थर्सडे’ में भी हुआ। हालाँकि, दोनों फिल्मों की तुलना ज्यादा नहीं की जा सकती क्योंकि अवधारणा पूरी तरह से अलग है।

डिजनी प्लस हॉटस्टार ने  यामी गौतम की होस्टेज ड्रामा थ्रिलर फिल्म  A Thursday (ए थर्सडे) फिल्म का 17 फरवरी को रिलीज कर दिया है जिसमें दिखाया गया है कि जब एक प्लेस्कूल की शिक्षिका अपने 16 छात्रों को बंधक बना लेती है और कई तरह की मांगें करती है, तो यह न केवल मुंबई पुलिस और शहर को झकझोर देता है, बल्कि देश और उसके नेताओं को झकझोर कर रख देता है।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आने वाली यामी गौतम का होस्टेज ड्रामा A Thursday जिसके राइटर और डायरेक्टर दोनों ही बेहजाद खंबाटा है और इस फिल्म  A Thursday (ए थर्सडे) के फिल्म प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला है फिल्म में यामी गौतम के साथ नेहा धूपिया, माया सराव, अतुल कुलकर्णी और डिंपल कपाड़िया भी हैं।

A Thursday Movie Review Bottom line

यामी गौतम की फिल्म  A Thursday (ए थर्सडे) फिल्म का bottom-line यह है कि यामी गौतम की ए थर्सडे जल्द ही देखने के लिए एकदम सही थ्रिलर है। इसे अच्छी तरह से बनाया गया है यह एक ऐसी फिल्म है जिसे आदर्श रूप से सिनेमाघरों में रिलीज किया जाना चाहिए था लेकिन महामारी के कारण ऐसा नहीं हो पाया । इस फिल्म में एक्शन है, थ्रिल , सस्पेंस, इमोशंस और सामाजिक मुद्दों को उठाने वाली, एक बेहतरीन फिल्म है। यामी गौतम की फिल्म  A Thursday (ए थर्सडे) फिल्म 5 स्टार में से 4 .5 स्टार का पूरा हकदार है ।

आप यामी गौतम की फिल्म  A Thursday (ए थर्सडे) फिल्म को डिज्नी+ हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

Bappi Lahiri : संगीतकार और गायक Bappi Lahiri (बप्पी लाहिड़ी)का 69 की उम्र में ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया के कारण निधन हो गया।

FOLLOW US ON

Leave a Reply