Against the Ice Review: अगेंस्ट द आइस हिस्टोरिकल सर्वाइवल की एक सच्ची कहानी है ।

Against the Ice Review: अगेंस्ट द आइस हिस्टोरिकल सर्वाइवल की एक सच्ची कहानी है ।

Spread the love
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Against the Ice Review : नेटफ्लिक्स पर, 2 मार्च को अगेंस्ट द आइस एक 2022  हिस्टोरिकल सर्वाइवल  फिल्म है जो  इजनर मिकेलसेन द्वारा टू अगेंस्ट द आइस में वर्णित सच्ची कहानी के आधार पर बनाई गई फिल्म  रिलीज हो चुकी है , फिल्म निकोलज कोस्टर-वाल्डौ और जो डेरिक द्वारा लिखी गई थी। फिल्म कैसी है यह जानने के लिए आप हमारा पूरा रिव्यू  नीचे पढ़ सकते हैं।

अगेंस्ट द आइस  गेम ऑफ थ्रोन्स के निकोलज कोस्टर-वाल्डौ और पीकी ब्लाइंडर्स के जो कोल 1909 में आर्कटिक के वास्तविक जीवन के डेनिश खोजकर्ता  हीरो के रूप में  दिखाया गया है। अगेंस्ट द आइस का प्रीमियर 15 फरवरी, 2022 को 72वें बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में हुआ। इसे 2 मार्च 2022 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया गया था।

अगेंस्ट द आइस

इवर्सन और मिकेलसेन के   865  दिनों का खतरनाक सफर  और लगभग ढाई सालों तक  उनके  बचाए   जाने का का इंतजार करना  जिसमें दिखाया गया है कि  एक  खोजी  के लिए  वह एक सबसे जरूरी काम क्या होता है ।

जब आप अनजान जगह पर  जाते हैं पृथ्वी के अंजान कोनो की तलाश में  तो ध्यान रखना चाहिए  ,  उन खोजो की पूरी जानकारी  हिफाजत से सही सलामत  वापस पहुंच जाए   चाहे वह  आपके साथ पहुंचे या आपके बगैर  नहीं तो सब बेकार चला जाएगा  वह खून, हसीना और आशु  कार चला जाएगा ।

फिल्म बर्फ के पार उनकी खतरनाक यात्रा पर ध्यान केंद्रित करती है ताकि यह पता लगाया जा सके कि ग्रीनलैंड  USA यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका  का हिस्सा नहीं  था। बल्कि एक   निरंतर एक साथ जुड़ा महाद्वीप  था।

इवर्सन और मिकेलसेन

कोल और कोस्टर-वाल्डौ भी दोनों अपनी-अपनी भूमिकाओं में शानदार हैं, । ” अगेंस्ट द आइस /बर्फ के खिलाफ” में कुछ तनावपूर्ण और अच्छी तरह से सेट टुकड़े, साथ ही साथ कुछ सुंदर, वायुमंडलीय आउटडोर फोटोग्राफी शामिल हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका दावा कर रहा था कि वे एक  ग्रीनलैंड को अलग द्वीप के रूप में  मानते थे, और डेनमार्क उन्हें गलत साबित करने के लिए उत्सुक था। बर्फ में फंसे अलबामा के चालक दल अपने कप्तान एज्नार मिकेलसेन (कोस्टर-वाल्डौ) की वापसी की प्रतीक्षा करते हैं; हालाँकि, जब वह अपने  खास आदमी  के साथ वापस आता है, तो साइडकिक ने कई पैर की उंगलियों को शीतदंश से खो दिया है।

हार मानने से इनकार करते हुए, मिकेल्सन ने स्वयंसेवकों से एक  अगले मिशन के लिए  एक बार और दो-व्यक्ति  के साथ अभियान पर जाने के लिए कहा, जिसे पिछले दल ने बनाया था,। और जब कोई भी उनके साथ जाने के लिए तैयार नहीं था  तब  इवर्सन (कोल) स्वयंसेवकों नाम   का एक मैकेनिक  उनके साथ जाने के लिए तैयार हो जाता हैऔर दोनों   फिर से  एक्सप्लोरर मिशन पर  निकल पड़ते हैं  ताकि वह सबूत और दस्तावेज  ला सके  जिससे पता चल सके कि ग्रीनलैंड  USA यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका  का हिस्सा नहीं  था। बल्कि एक   निरंतर एक साथ जुड़ा महाद्वीप  था।

Against the Ice Review

1909 में, दो खोजकर्ता बर्फ से ढके ग्रीनलैंड में डेनमार्क अभियान के दौरान पीछे छूट जाने के बाद जीवित रहने के लिए लड़ते हैं।  “अगेंस्ट द आइस” सभी भ्रामक पीरियड ड्रामा थ्रिल और सर्वाइवल हॉरर  डर प्रदान करता है जो आप उस शीर्षक वाली फिल्म से चाहते थे।

कोस्टर-वाल्डौ और जो डेरिक ने अपनी कहानी स्थापित की- आर्कटिक खोजकर्ता एजनर मिकेलसेन के  लिखी गई बुक  टू अगेंस्ट द आइस का एक रूपांतरण – एक भयानक और  शेर दिल वाले लड़के की साहसिक कहानी के रूप में जहां  उनके साथ  बुरा से बुरा  हो सकने की उम्मीद है और शायद होगा, खासकर जब आप इसकी उम्मीद कर रहे हों।

Against the Ice Review : जब कोई अन्य खोजकर्ता इवर्सन को चेतावनी देता है कि उसे कुत्तों से दोस्ती नहीं करनी चाहिए क्योंकि कभी-कभी, यदि सबसे खराब स्थिति सबसे खराब होती है, तो आपको “सबसे खराब कुत्ते को गोली मारो” और “इसे खिलाओ” दूसरों को। ” इसके तुरंत बाद, इवर्सन ने लापरवाही से कहा कि “एक बार जब आप अपने प्रमुख कुत्ते पर भरोसा करना सीख जाते हैं, तो यह  बर्फ की खाई में  जाकर बुरी तरह से गिर जाता है।”

कोस्टर-वाल्डौ,  जिसने  कप्तान मिकेलसेन की भूमिका निभाते हैं, जो एक केयर्न (या “पत्थरों का एक ढेर जिसे दूर से देखा जा सकता है,” जैसा कि एक चरित्र मददगार रूप से बताता है) के लिए एक खतरनाक यात्रा पर गरीब भोले मैकेनिक इवर इवर्सन (जो कोल) की ओर जाता है उनके जहाज, अलबामा और उसके दल से बहुत दूर।

केयर्न

इस केयर्न के भीतर दफन पिछले डेनिश अभियान के निष्कर्षों का एक लिखित रिकॉर्ड है। वह बेशकीमती दस्तावेज, बिना किसी अनिश्चित शब्दों के, यह बताता है कि डेनिश खोजकर्ता, न कि अमेरिकी साहसी रॉबर्ट पीरी ने पहले ही ग्रीनलैंड की सबसे उत्तरी सीमा की खोज कर ली थी, जो बदले में बताता है कि आर्कटिक में अमेरिका का “कोई दावा नहीं है”, जैसा कि मिकेल्सन बताते हैं। इवर्सन को।

Against the Ice Review “अंत में, अगेंस्ट द आइस के बारे में सबसे उल्लेखनीय बात यह है कि दो लोगों की एक वास्तविक जीवन की कहानी, भूख और बीमारी, संभावित  बर्फीले भालू  के हमले और पागलपन की क्षमाशील तत्वों की दया पर, तनाव से इतनी उत्सुकता से वंचित हो सकती है। “

1909 में, कैप्टन एजनर मिकेलसेन के नेतृत्व में डेनमार्क का एक अभियान उत्तर-पूर्वी ग्रीनलैंड के लिए संयुक्त राज्य के दावे को खारिज करने का प्रयास कर रहा था, यह दावा इस विचार में निहित था कि ग्रीनलैंड भूमि के दो अलग-अलग टुकड़ों में टूट गया था। जहाज के साथ अपने चालक दल को पीछे छोड़ते हुए, मिकेल्सन अपने अनुभवहीन चालक दल के सदस्य, इवर इवर्सन के साथ बर्फ के पार  अपने एक्सप्लोरर मिशन को जारी रखता है ।

इवर्सन

“अगेंस्ट द आइस” एक डरावनी फिल्म नहीं है, आप मिराज-जैसे प्रेत, जैसे गर्म हवा के गुब्बारे और फंसे हुए ऑटोमोबाइल, का अनुमान लगाना शुरू करते हैं और इसके साथ  उनके बीच एक दूसरे को खाने की बात  इसलिए आप इवर्सन और मिकेलसेन के लिए यह निष्कर्ष निकालने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं कि “यदि मेरे मरने से पहले मेरे हाथ हटा दिए गए थे” – “हाँ, मैं आपको बहुत खुशी से खा सकता था।

सैकड़ों मील तक ज्यादातर, बर्फ  और एक ध्रुवीय भालू  के साथ हुई खतरनाक लड़ाई   वाली थका देने वाली यात्रा आघात के बाद, वे यह पता लगाने के लिए केयर्न पहुंचते हैं कि ग्रीनलैंड एक निरंतर महाद्वीप है और  पीरी द्वीप के लिए अमेरिका जो दावा कर रहा है वह अमान्य है – सारी भूमि डेनमार्क की है।

इस बात को जानकर  खुश और उत्साहित होकर, मिकेल्सन और इवर्सन अपने  एलाबामा जहाज   के लिए  दर्दनाक यात्रा करते हैं। रास्ते में वे अपनी मौत के डर से अपना केयर्न बना लेते हैं और उसके अंदर सारे सबूत छिपा देते हैं।

आखिरकार, हालांकि, वे इसे जहाज पर वापस  पहुंचते हैं तो उन्हें  केवल अपने चालक दल द्वारा छोड़े गए पाते हैं, जिन्होंने इसके बजाय एक साल के भोजन के साथ एक झोपड़ी स्थापित की।

Against the Ice Review

उनके इंतजार में कुछ समय के लिए, मिकेलसेन को उनके केयर्न के खटखटाने और सभी सबूत खो जाने का एक बुरा सपना है, इसलिए वह इवर्सन को अपने साथ 400 मील की राउंड ट्रिप करने के लिए मजबूर करता है और इतना आग्रह करता है  यहां तक ​​​​कि एक नोट छोड़ने का समय भी है।

और, ज़ाहिर है, जब वे लौटते हैं तो एक दल पहले ही आ चुका है और चला गया है, एक नोट को पीछे छोड़कर जो कहता है कि मिकेलसेन की खोज पर उन्हें वहां कोई नहीं मिला।

और दोनों इस बात से बहुत ही ज्यादा  गुस्सा है , दोनों  पूरी उम्मीद खो रही है; मिकेल्सन अपनी गर्दन पर एक संक्रमित घाव  नजरअंदाज करता है  जिसके कारण वह धीरे-धीरे  बढ़ता चला जाता हैऔर अपनी प्रेमिका नाजा (हेइडा रीड) की उपस्थिति को भ्रमित करना शुरू कर देता है, जिससे इवरसन के साथ एक घातक लड़ाई होती है।

डेनमार्क में वापस, मिकेलसेन के पूर्व दाहिने हाथ वाले  आदमी ने आग्रह किया कि उनके कप्तान को वहां से बाहर होना चाहिए क्योंकि झोपड़ी उनके छोड़ने के तरीके से अलग दिखती थी। अनिच्छा से, एक और बचाव दल निकल पड़ता है।

मिकेल्सन और इवर्सन दोनों को बचा लिया गया है, ग्रीनलैंड डेनमार्क के एकमात्र नियंत्रण में साबित हुआ है, और मिकेलसेन अपनी प्रेमिका से शादी करता है।

अगेंस्ट द आइस अब नेटफ्लिक्स पर  देखने के लिए उपलब्ध है ।

FOLLOW US ON

Leave a Reply