Anupam Kher : द कश्मीर फाइल्स एक्टर अनुपम खेर ने करियर की 525 वीं फिल्म की शुरु, सोशल मीडिया पर लोगों से पूछा मूवी का नाम क्या रखें.

Anupam Kher : द कश्मीर फाइल्स एक्टर अनुपम खेर ने करियर की 525 वीं फिल्म की शुरु, सोशल मीडिया पर लोगों से पूछा मूवी का नाम क्या रखें.

Spread the love
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Anupam Kher :   आज मैं अपने करियर का 525वां प्रोजेक्ट शुरु करने जा रहा हूं।

Anupam Kher : अनुपम खेर (जन्म 7 मार्च 1955) एक भारतीय अभिनेता और भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान के पूर्व अध्यक्ष हैं। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में  38 साल पूरे कर लिए। इस दौरान मैंने ‘सारांश से द कश्मीर फाइल्स तक 520 से ज्यादा प्रोजेक्ट्स किए। अभी तक उनकी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री जर्नी शानदार रही है।

उन्होंने 520 से अधिक फिल्मों में मुख्य रूप से हिंदी भाषा और कई नाटकों में अभिनय किया है। वह दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और आठ फिल्मफेयर पुरस्कार प्राप्तकर्ता हैं। उन्हें ब्रिटिश टेलीविज़न सिटकॉम द बॉय विद द टॉपकॉट (2018) में सहायक भूमिका के लिए बाफ्टा नामांकन मिला।

द कश्मीर फाइल्स एक्टर अनुपम खेर  ने करियर की 525 वीं फिल्म की शुरु कर दी है। अनुपम खेर को फिल्म इंडस्ट्री में आये हुये चार दशक हो गये हैं। अनुपम खेर ने अपने करियर की 525वीं फिल्म शुरु कर दी है। अनुपम खेर ने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए खेर ने लिखा, ‘‘आज मैं अपने करियर का 525वां प्रोजेक्ट शुरु करने जा रहा हूं।

यह एक आम आदमी की जिंदगी से जुड़ी बहुत खूबसूरत कहानी है। इस फिल्म के टाइटल को लेकर हमारे माननीय प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और मुझ में थोड़ी बहस चल रही है। तो हमने डिसाइड किया कि क्यों न आप लोगों से इसका नाम पूछा जाए। चलिए बताइए..द लास्ट सिग्नेचर, सार्थक, निर्णय या दस्तखत।’’

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में  38 साल पूरे कर लिए

अनुपम खेर ने अपनी बॉलीवुड जर्नी की एक क्लिप भी इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा,  एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में मैंने 38 साल पूरे कर लिए। इस दौरान मैंने ‘‘सारांश से द कश्मीर फाइल्स तक 520 से ज्यादा प्रोजेक्ट्स किए। मेरी अभी तक की जर्नी शानदार रही है। भगवान, देश, परिवार, दोस्तों के साथ ही सभी प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स, टेक्नीशियन का शुक्रिया। प्यार और शुभकामनाओं के लिए ऑडियंस का भी शुक्रिया। मुझे अपनी प्रार्थनाओं में हमेशा रखें। ओम नम: शिवाय।’’

अनुपम खेर ने अपने करियर की  शुरुआत 1984 में

उन्होंने पहले केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड और भारत में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है। सिनेमा और कला के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए भारत सरकार ने उन्हें 2004 में पद्मश्री और 2016 में पद्म भूषण से सम्मानित किया।

बॉलीवुड के जानेमाने  अभिनेता अनुपम खेर ने अपने करियर की  शुरुआत 1984 में, एक 29 वर्षीय खेर ने एक  रिटायर्ड  मिडिल क्लास  व्यक्ति की भूमिका निभाई, जो अपने बेटे को सारांश में खो देता है। खेर ने कहा कि उन्होंने कम उम्र में अपने बाल खो दिए थे और इस तरह उनकी पहली भूमिका 29 साल की उम्र में एक 65 वर्षीय व्यक्ति की थी।  फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक मध्यम सफलता थी, हालांकि खेर के प्रदर्शन ने उन्हें व्यापक प्रशंसा दिलाई।

उन्होंने अपने बुजुर्ग पिता के चित्रण के लिए कई पुरस्कार जीते, जिसमें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार भी शामिल है।

अनुपम खेर वर्क फ्रंट

अनुपम खेर की बात करें तो  इस साल 2022 में अनुपम खेर  हमें  द कश्मीर फाइल्स एक्टर , 525 वीं फिल्म  के अलावा 3  और फिल्में देने वाले हैं जिनके नाम   Uunchai , IB71 ,Nautanki है .

बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ इंडियन , साउथ कोरियन और टीवी जगत Upcoming Movies,News,Details, trailers, film reviews, what to watch की ताजा खबरों को लेकर हमेशा Updates देते रहेंगे .

आप हमें Follow कर सकते हैं , moviesera365.com के Facebook, Twitter, Instagram, Telegram, अकाउंट से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें… जिससे आपको आने वाले फिल्मों के न्यूज़ और अपडेट मिलते रहे।

FOLLOW US ON

Leave a Reply