Bappi Lahiri : संगीतकार और गायक Bappi Lahiri (बप्पी लाहिड़ी)का 69 की उम्र में ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया के कारण निधन हो गया।

Bappi Lahiri : संगीतकार और गायक Bappi Lahiri (बप्पी लाहिड़ी)का 69 की उम्र में ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया के कारण निधन हो गया।

Spread the love
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Bappi Lahiri (बप्पी लाहिड़ी)का 69 वर्ष की आयु में 15 फरवरी 2022 को मुंबई में निधन हो गया। उन्हें जुहू के क्रिटिकेयर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने रात 11:45 बजे अंतिम सांस ली। मौत का कारण ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया के कारण फेफड़ों में संक्रमण था।

बुधवार को मनोरंजन जगत के लिए एक दुखद शुरुआत हुई क्योंकि संगीत के डिस्को किंग Bappi Lahiri (बप्पी लाहिड़ी)का 69 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनके दुखद निधन ने पूरे भारत और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री , बॉलीवुड को शोक में डाल दिया है। एक ही महीने में हमने भारत के एंटरटेनमेंट म्यूजिक इंडस्ट्री के 2 सबसे अनमोल रतनो ” क्वीन ऑफ़ मेलडी Queen of Melody” लता मंगेशकर को 6 फरवरी और भारत के डिस्को किंग Bappi Lahiri (बप्पी लाहिड़ी), जिसे बप्पी दा के नाम से भी जाना जाता है उनका मंगलवार 15 फरवरी को निधन हो गया और हमने हमेशा के लिए उनको खो दिया है ।

Bappi Lahiri : संगीतकार और गायक Bappi Lahiri (बप्पी लाहिड़ी)का 69 की उम्र में ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया के कारण निधन हो गया।

15 फरवरी बुधवार की सुबह एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक दुखद और चौंकाने वाली खबर आई। मशहूर संगीतकार-गायक , पॉलीटिशियन, रिकॉर्ड प्रोड्यूसर, Bappi Lahiri (बप्पी लाहिड़ी)का मंगलवार रात निधन हो गया। Press Trust of India (PTI) ने एक ट्वीट में इस खबर की पुष्टि की, जिसमें लिखा था, “डॉक्टर कहते हैं गायक-संगीतकार Bappi Lahiri (बप्पी लाहिड़ी)का मुंबई के अस्पताल में निधन हो गया है,”।

जुहू के क्रिटिकेयर अस्पताल के डायरेक्टर डॉ दीपक नामजोशी ने Press Trust of India (PTI) को बताया।

बप्पी दा कई स्वास्थ्य समस्याओं के कारण पिछले एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे और सोमवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई। हालांकि डॉक्टरों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मंगलवार को बप्पी दा की तबीयत बिगड़ गई। “मंगलवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई और उनके परिवार ने एक डॉक्टर को उनके घर आने के लिए बुलाया। उसे अस्पताल लाया गया। आधी रात से कुछ समय पहले OSA (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया) के कारण उनकी मृत्यु हो गई, ”

Bappi Lahiri (बप्पी लाहिड़ी) के परिवार ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार 17 फरवरी को होगा। बयान में लिखा है, परिवार ने बताया कि वे लॉस एंजेलिस से Bappi Lahiri (बप्पी लाहिड़ी) के बेटे बप्पा लाहिड़ी के आने का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद दिवंगत दिग्गज का अंतिम संस्कार मुंबई में होगा।

“यह हमारे लिए बहुत दुखद क्षण है। कल मध्य सुबह ला से बप्पा के आगमन पर अंतिम संस्कार होगा। हम उनकी आत्मा के लिए प्यार और आशीर्वाद मांग रहे हैं। हम आपको अपडेट रखेंगे-श्रीमती लाहिड़ी, श्री गोबिंद बंसल, बप्पा लाहिड़ी, रेमा लाहिड़ी।”

पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी दुख की घड़ी में बप्पी दा के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और किंवदंती के दुनिया छोड़कर चले जाने पर शोक व्यक्त किया।

महान संगीतकार-गायक Bappi Lahiri (बप्पी लाहिड़ी)का 69 वर्ष की आयु में निधन हो जाने से मनोरंजन की दुनिया में शोक की लहर दौड़ गई। महान संगीतकार के निधन ने देश को झकझोर कर रख दिया है। इस खबर ने बॉलीवुड सेलेब्स का दिल टूट गया और जल्द ही, कई बॉलीवुड के बड़े सितारे जैसे काजोल , अलका याज्ञनिक , शान , शरबानी मुखर्जी , राकेश रोशन ,पद्मिनी कोल्हापुरे और शिवांगी कपूर , बंगाली आइकन बिस्वजीत चटर्जी उनके आवास पर अंतिम सम्मान देने पहुंचे।

बुधवार की सुबह जैसे ही Bappi Lahiri (बप्पी लाहिड़ी) के निधन की खबर आई, प्रशंसकों ने उन्हें श्रद्धांजलि देनी शुरू कर दी। अक्षय कुमार, करीना कपूर खान, अर्जुन कपूर, मलाइका अरोड़ा, विक्की कौशल, कियारा आडवाणी, सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​,भूमि पेडनेकर ,अनन्या पांडे और कई अन्य सेलेब्स ने भारतीय संगीत के महान डिस्को किंग के खोने पर दुख व्यक्त किया। सोशल मीडिया पर सिलसिलेवार ट्वीट्स में फैंस उनके संगीत को याद कर रहे हैं।

OSA (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया)

69 वर्षीय गायक-संगीतकार बप्पी दा का OSA (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया) के कारण निधन हो गया। उनके निधन के बाद उनके डॉक्टर ने एक बयान जारी किया।

पिछले कुछ हफ्तों से उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों के मुताबिक, उनकी मौत का मुख्य कारण ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया (OSA) था, एक ऐसी स्थिति जिसे वह 2021 से झेल रहे थे। OSA तब होता है जब आपके गले के कोमल ऊतकों, जैसे कि आपकी जीभ और कोमल तालू को सहारा देने वाली मांसपेशियां शिथिल हो जाती हैं। यह आपके वायुमार्ग को संकीर्ण या बंद कर देता है, जिससे आपकी श्वास थोड़े समय के लिए बंद हो जाती है।

FOLLOW US ON

Leave a Reply