Gadar 2 : 20 साल बाद तारा सिंह वापस लौट रहा है।

Spread the love
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

The Katha Continues..

2001 में, सनी देओल ने अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित गदर: एक प्रेम कथा के साथ इतिहास लिखा था क्योंकि यह फिल्म भारतीय सिनेमा की बॉक्स-ऑफिस पर सबसे बड़ी हिट बन गई । और अब पूरे 20 साल बाद, निर्देशक अपने बेटे उत्कर्ष के साथ सनी देओल और अमीषा पटेल के साथ सीक्वल Gadar 2 को बनाने के लिए तैयार है।

डायरेक्टर अनिल शर्मा शर्मा के बेटे उत्कर्ष ने बाल कलाकार के रूप में देओल और अमीषा पटेल के बेटे की भूमिका निभाई, और साल 2018 में एक वयस्क के रूप में उनकी पहली फिल्म जीनियस मैं दिखाई दिए थे और उस फिल्में को भी उनके पिता अनिल शर्मा ने डायरेक्ट किया था। अमीषा पटेल को सकीना के रोल के लिए ऑडिशन देने वाली 500 लड़कियों में से चुना गया था ।

गदर: एक प्रेम कथा

सनी देओल की दो करोड़ रुपए की बजट से बनी फिल्म गदर: एक प्रेम कथा ने अपने शुरुआती बॉक्स ऑफिस पर 133 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया और 2017 की टिकट बिक्री के अनुसार इसकी टोटल कमाई 480 करोड रुपए तक पहुंच गई थी है। इसे बॉक्स ऑफिस इंडिया द्वारा ऑल-टाइम ब्लॉकबस्टर घोषित किया गया था। गदर: एक प्रेम कथा 1990 के दशक के बाद से अब तक की सबसे अधिक शीर्ष 3 भारतीय फिल्मों में शुमार है। यूनाइटेड किंगडम में, गदर: एक प्रेम कथा ने लगभग 280,000 पाउंड की कमाई की।

गदर हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर में से एक है और यह पहली बार है जब इतनी बड़ी ब्लॉकबस्टर को सीक्वल मिल रहा है। सीक्वल Gadar 2 में सनी देओल का तारा सिंह का किरदार पाकिस्तान लौटता है, हालांकि, इस बार अपने बेटे के लिए। “गदर भावनाओं का एक गढ़ था, तारा सिंह (सनी देओल) अपने जीवन के प्यार सकीना (अमीषा पटेल) के लिए पूरे पाकिस्तान के खिलाफ लड़ रही थी, ।

cast

Gadar 2 में, अनिल शर्मा ने पिता पुत्र की भावनाओं को ध्यान में रखा है, ” सनी, अमीषा और उत्कर्ष की तिकड़ी के अलावा, निर्माता उत्कर्ष की रोमांटिक रुचि को निभाने के लिए एक नए चेहरे को कास्ट करने की प्रक्रिया में हैं।

गदर के 20 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए पिंकविला के साथ हुए एक इंटरव्यू में , अनिल शर्मा ने कहा था, “पूरी दुनिया तारा सिंह को वापस देखना चाहती है और मैं उस किरदार पर 10 फिल्में बनाना पसंद करूंगा। लेकिन गदर 2 बनाना मुश्किल है। किसी को इमोशन, ड्रामा और भव्यता के बम की जरूरत होती है। जब भी Gadar 2 की घोषणा होती है, तो आप मान सकते हैं कि मेरे पास वह बम है।” ऐसा लगता है जैसे उसे आखिरकार कोई बम मिल गया हो। Gadar 2 के बाद, अनिल शर्मा भी देओल के साथ अपने 2 बना रहे हैं – धर्मेंद्र, सनी, बॉबी और करण।

Gadar 2 की शूटिंग 2021 के अंत में शुरू हुई थी और पहला शेड्यूल दिसंबर में पूरा किया गया था। उसी की पुष्टि करते हुए, सनी ने पोस्ट किया था, “केवल कुछ भाग्यशाली लोगों को अद्भुत पात्रों को वापस जीवन में लाने के लिए मिलता है। 20 साल बाद पेश है तारा सिंह! #Gadar 2का पहला शेड्यूल पूरा किया। अच्छा महसूस कर रही हूँ।”

Gadar 2 कहानी में 24 साल का लीप

गदर 2 1971 के भारत-पाक युद्ध की कहानी पर आधारित है। 1971 के भारत पाक युद्ध की कहानी पर बनी सनी देओल की गदर 2 कहानी में 24 साल का लीप देखने मिलेगा।

 सनी देओल और अनिल शर्मा अपनी ऐतिहासिक ब्लॉकबस्टर, गदर की अगली कड़ी में फिर से जुड़ रहे हैं। 2001 के फिल्म गदर पहले भाग की तरह, गदर 2 भी भारत-पाकिस्तान संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमती रहेगी, जिसमें सनी देओल अपने बेटे के लिए इस बार पड़ोसी देश लौटेंगे।

“गदर विभाजन युग के दौरान तारा सिंह और सकीना की एक महाकाव्य प्रेम कहानी थी। सीक्वल के साथ, निर्माता 24 साल का लीप ले रहे हैं, क्योंकि कहानी भारत और पाकिस्तान के बीच 1971 के युद्ध के समय में सामने आती है। जब तारा सिंह सकीना को गदर में वापस लाने के लिए पाकिस्तान में थी, इस बार, वह अपने बेटे जीते को बचाने के लिए इस अशांत युद्ध के बीच पाकिस्तान जा रहा होगा, ”

Gadar 2 : इस फिल्म की कहानी पिता तारा सिंह और चरणजीत “जीत” सिंह, तारा और सकीना के बेटे के बंधन को मापने वाला एक भावनात्मक फिल्म होगी । “एक पिता अपने बेटे के लिए कितनी दूर जाएगा? वह वास्तव में अपने बेटे की खुशी के लिए युद्ध के बीच में सीमा पार कर सकता है – यही गदर 2 की भावनात्मक परत है,

15 सालों का समय लगा Gadar 2 की कहानी को बनाने में

अनिल शर्मा ने कहा सनी देओल के साथ गदर 2 ‘सीक्वल की स्क्रिप्ट को समझने और बनाने में मुझे 15 साल लग गए’ उन्होंने बताया कि टीम पिछले 15 वर्षों से गदर का सीक्वल बनाने की कोशिश कर रही है।

लगभग 3 साल पहले, इस विचार ने सभी को प्रभावित किया और तब से, हम इस विषय को विकसित करने की दिशा में काम कर रहे हैं,” वे मुस्कुराते हुए आगे कहते हैं, । सिनेमा प्रेमी 100 साल तक “गदर को याद किया जाएगा और मैं चाहता हूं कि वे गदर 2 को भी याद रखें। मुझे लगता है कि गदर 2 पहले भाग की विरासत को आगे बढ़ाएगी। मुझे इस बात पर पूरा विश्वास है और इसलिए अब मुझे कोई चिंता नहीं है। हमने गदर के प्लॉट को विकसित करने में काफी समय लगाया।

पहले भाग की तरह, सीक्वल भी भारत-पाकिस्तान संघर्ष के बारे में बात करेगा और सनी देओल को हैंडसम उखाड़ के पूरे देश को एक बार फिर से हिला कर रख देने के लिए तैयार है ।”

सीक्वल में पहले भाग से सनी देओल और अमीषा पटेल अपनी-अपनी भूमिकाओं में हैं। पहले भाग में बेबी जीते का किरदार निभाने वाले उत्कर्ष शर्मा अब बड़े हो गए हैं और इस किरदार को आगे बढ़ाएंगे। “यह सही मायने में एक सीक्वल ।

मोस्ट अवेटेड सनी देओल की गदर सीक्वल फिल्म अगले महीने सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा के साथ शुरू हो जाएगा। Gadar 2 का प्रोडक्शन अनिल शर्मा जी स्टूडियोज के साथ मिलकर करेंगे।फिल्म की शूटिंग पिछले साल नवंबर में शुरू हो चुकी है और 2022 की दिवाली में रिलीज होने की उम्मीद है

FOLLOW US ON

Leave a Reply