Gehraiyaan Movie Review : क्या करोड़ों रुपए रिश्तो की गहराइयों को भर पाएंगे।

Gehraiyaan Movie Review : क्या आपके दिलों की गहराइयों में अपनी जगह बना पाई ?

Spread the love
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Gehraiyaan Movie Review :

अमेजॉन प्राइम वीडियोस ने  दीपिका पादुकोण की  A  सर्टिफिकेट वाली  रोमांटिक ड्रामा फिल्म गेहराइयां (Gehraiyaan) 2 घंटे 28 मिनट की फिल्म  11 फरवरी को रिलीज कर दिया है  फिल्म में दीपिका पादुकोण, सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या पांडे, धैर्य करवा  लीड रोल में दिखाई देंगे  और उनके साथ  नसीरुद्दीन शाह और रजत कपूर  सपोर्टिंग रोल में  फिल्मों में शामिल होंगे । फिल्म कैसी है यह जानने के लिए हमारे Gehraiyaan Movie Review  को पढ़िए ।

गेहराइयां (Gehraiyaan) के बारे में:

फिल्म की शुरुआत होती है  अलीशा के  पिता का बिजनेस  छोड़ने के साथ जिसके कारण उन्हें  मुंबई से  नासिक में रहना पड़ता है  जो कि बहुत ही छोटा सा सीन था उसके बाद कहानी को सीधे  लगभग 20 साल आगे दिखाया जाता है जहांअलीशा (दीपिका पादुकोण), एक योग प्रशिक्षक, एक ऐप पर काम कर रही है और निवेशकों को खोजने के लिए संघर्ष कर रही है, जबकि अपने बेरोजगार लेखक प्रेमी, करण (धैर्या करवा) को भी  सपोर्ट कर रही है, जिसके साथ वह  जीवन में  फंसी हुई  और घुटन महसूस करती है। एक बच्चे के रूप में अपनी मां की आत्महत्या से निपटने के बाद भी वह चिंता से ग्रस्त है।

 अलीशा की चचेरी बहन, टिया (अनन्या पांडे), ज़ैन (सिद्धांत चतुर्वेदी) से जुड़ी हुई है और जोड़े को अपने अलीबाग बीच हाउस में आमंत्रित करती है।  जहां ज़ैन और अलीशा अपने दर्दनाक अतीत के कारण जल्दी से  एक दूसरे के करीब आ जाते हैं  और एक दूसरे के साथ बंध जाते हैं और वह उसके साथ फ़्लर्ट करना शुरू कर देता है। वे ट्रिप के बाद भी एक-दूसरे के साथ फ्लर्ट करते रहते हैं और अलीशा ज़ैन को किस कर लेती हैं। उसी रात, टिया जो L .A. लिए जा रही है, अलीशा और करण को अंतिम अलविदा कहती है।

यह जानने के बाद कि करण लिखने के लिए अलीबाग की यात्रा की योजना बना रहा है और उसने टिया को उसका  लिखा हुआ ड्राफ्ट पढ़ने की अनुमति दी है, अलीशा अपने रिश्ते में अपमानित महसूस करती है। अलीशा ने पहले ज़ैन को चूमने का पछतावा किया, उसे वापस अपार्टमेंट में जाने की अनुमति दी और उन्होंने सेक्स किया और धीरे-धीरे एक चक्कर शुरू किया।

Gehraiyaan Movie Review : क्या करोड़ों रुपए रिश्तो की गहराइयों को भर पाएंगे।

दुर्घटना से देर भली …. यह चीज हमें देखने मिली जब  ज़ैन  और अलीशा दोनों एक साथ आने का फैसला  जल्दबाजी में करते हैं और जब ज़ैन की कंपनी एक बार फिर अलीशा के ऐप में निवेश करती है और उसे एक नया योग स्टूडियो प्रदान करती है। ज़ैन और टिया की सालगिरह की पार्टी में, अलीशा ने ज़ैन को बताया कि वह गर्भवती है। चिंतित महसूस करते हुए, ज़ैन अलीशा से वादा करता है कि वे एक साथ गर्भावस्था से निपटेंगे।

इस बीच, ज़ैन की कंपनी को जांच के दायरे में रखा जाता है जब उसका एक निवेशक मनी लॉन्ड्रिंग के लिए पकड़ा जाता है। ज़ैन का बिजनेस पार्टनर, जितेश (रजत कपूर), उससे टिया से मदद माँगने का आग्रह करता है क्योंकि उनके पास कोई विकल्प नहीं बचा है। टिया को ज़ैन की जैकेट में गोलियां मिलने के बाद, ज़ैन यह कहकर उसे खुश करता है कि वह काम से तनाव में है।

ज़ैन  सभी परेशानियों से   छुटकारा पाना जाता है  और वह अलीशा को अपनी यॉट में बुलाता है और उससे झूठ बोलता है कि उसने टिया के साथ चीजें खत्म कर दी हैं। अलीशा गलती से ज़ैन के लैपटॉप पर संदेश देखती है और उसे अपने पेय में गोलियां मिलाती हुई देखती है।

भयभीत, अलीशा ज़ैन से कहती है कि वह वापस जाना चाहती है। ज़ैन अलीशा को समुद्र में धकेलने का प्रयास करता है लेकिन गलती से उसके सिर में लग जाता है और डूब जाता है। डरी हुई अलीशा यॉट को किनारे पर ले जाती है और घर वापस आ जाती है।

पैसा या परिवार ?

फिल्म के अंत में एक ऐसा रहस्य सामने आता है जो  अलीशा की पूरी जिंदगी को  उलट-पुलट कर देता है

 टिया बाद में अलीशा को बताती है कि उसके पिता का अलीशा की मां के साथ अफेयर था और अलीशा के नाम पर अलीबाग बीच हाउस छोड़ दिया है। परेशान अलीशा ने आत्महत्या करने का प्रयास किया लेकिन उसके पिता ने उसे रोक दिया।

 अपनी माँ की तरह घुटन महसूस न करने की इच्छा में, अलीशा को पता चलता है कि वह बिल्कुल उसकी तरह ही समाप्त हो गई है। वह सवाल करती है कि उसने उसे अपनी माँ के बारे में सच क्यों नहीं बताया, लेकिन वह कहता है कि वह नहीं चाहता था कि उसकी माँ का जीवन एक गलती से परिभाषित हो। उसके पिता ने उसे आश्वासन दिया कि वह फिर से शुरू कर सकती है और दोनों गले मिलते हैं।

फिल्म में दीपिका पादुकोण, सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या पांडे, धैर्य करवा  बहुत ही अच्छा परफॉर्मेंस दिया है  और   नसीरुद्दीन शाह और रजत कपूर  सपोर्टिंग रोल में   होते हुए भी  फिल्म में एक लीड रोल की तरह सामने   आए हैं   भले ही उनकी स्क्रीन टाइमिंग  कम रही हो  । सिद्धांत चतुर्वेदी,  और  न्यू कमर धैर्य करवा  

 का रोलफिल्म में लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आने वाला है  और इसमें कोई दो राय नहीं होगी कि धैर्य करवा  के लिए  बॉलीवुड  फिल्मों में आगे  दिखाई देने के लिए अपना रास्ता बना चुके हैं । 

और अगर हम   फिल्म  के A सर्टिफिकेट होने की बात करें तो   मुझे नहीं लगता कि  फिल्म को  बिना इंटिमेट सीन  के बनाना मुश्किल होता  पूरी पिक्चर देखने के बाद ऐसा लगता है कि  फिल्म में  दीपिका पादुकोण और सिद्धांत चतुर्वेदी का  इंटिमेट सीन  रखने की जरूरत ही नहीं थी।

क्या है फिल्म की कहानी

सेल्फ इंडिपेंडेंट  30 वर्षीय अलीशा खन्ना अब खुद को जीवन में एक चौराहे पर पाती हैं। उसका छह साल का लंबा रिश्ता नीरस हो गया है, उसका  योगा इंस्ट्रक्टर का करियर बहुत सारी बाधाओं  के कारण  मरता दिखाई दे रहा है और जब उसने इस   बात पर पूरा भरोसा हो गया कि वह इसे नहीं बदल सकती  ,  तो उसकी चचेरी बहन, टिया और उसकी मंगेतर, ज़ैन के आने से उसका जीवन  पूरी तरह से  बर्बाद होता  दिखाई दे रहा था । जिसके साथ वह एक परेशान अतीत और उसकी सीमाओं से टूटने की एक आम इच्छा से बंधी है। कहानी अलीशा और ज़ैन की यात्रा को दर्शाती है, क्योंकि वे इससे बचने के लिए अपने अतीत के भूत का सामना करते हैं।

अमेजॉन प्राइम वीडियोस ने  दीपिका पादुकोण की  A  सर्टिफिकेट वाली  रोमांटिक ड्रामा फिल्म गेहराइयां (Gehraiyaan)   रिलीज कर दिया है  गेहराइयां (Gehraiyaan) फिल्म के डायरेक्टर शकुन बत्रा  है और इस द्वारा रोमांटिक ड्रामा फिल्म   के राइटर सुमित रॉय, आयशा देवीत्रे और यश सहाय  तीनों ने एक साथ  मिलकर से में लिखी है ।

cast

यह फिल्म गेहराइयां (Gehraiyaan)  का प्रोडक्शन धर्मा प्रोडक्शंस, वायकॉम 18 स्टूडियोज और जौस्का फिल्म्स द्वारा  मिलकर किया गया है। फिल्म में दीपिका पादुकोण, सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या पांडे, धैर्य करवा  लीड रोल में दिखाई देंगे  और उनके साथ  नसीरुद्दीन शाह और रजत कपूर  सपोर्टिंग रोल में  फिल्मों में शामिल होंगे ।

 दीपिका पादुकोण की फिल्म गेहराइयां (Gehraiyaan) फिल्म का अमेज़न प्राइम वीडियो  देखने के लिए अवेलेबल है ।

BOTTOMLINE : अमेजॉन प्राइम वीडियोस  की  दीपिका पादुकोण की  रोमांटिक ड्रामा फिल्म गेहराइयां (Gehraiyaan)   के लिए बॉटमलाइन  यह है कि  फिल्म   बहुत ही ज्यादा सीरियस  ,तनाव से भरपूर  और  लोगों के जीवन से  जोड़ कर दिखाती है   और इसीलिए इस फिल्म को   5 में से  3 स्टार  मिलेंगे  फिल्म और भी ज्यादा बेहतर हो सकती थी अगर इसमें  इंटिमेट सीन को  नहीं दिखाया जाता ।

गेहराइयां (Gehraiyaan) के बारे में(Gehraiyaan Movie Review):

सेल्फ इंडिपेंडेंट 30 वर्षीय अलीशा खन्ना अब खुद को जीवन में एक चौराहे पर पाती हैं। उसका छह साल का लंबा रिश्ता नीरस हो गया है, उसका योगा इंस्ट्रक्टर का करियर बहुत सारी बाधाओं के कारण मरता दिखाई दे रहा है और जब उसने इस बात पर पूरा भरोसा हो गया कि वह इसे नहीं बदल सकती , तो उसकी चचेरी बहन, टिया और उसकी मंगेतर, ज़ैन के आने से उसका जीवन पूरी तरह से बर्बाद होता दिखाई दे रहा था । जिसके साथ वह एक परेशान अतीत और उसकी सीमाओं से टूटने की एक आम इच्छा से बंधी है। कहानी अलीशा और ज़ैन की यात्रा को दर्शाती है, क्योंकि वे इससे बचने के लिए अपने अतीत के भूत का सामना करते हैं।

अमेजॉन प्राइम वीडियोस ने  दीपिका पादुकोण की  अपकमिंग  रोमांटिक ड्रामा फिल्म गेहराइयां (Gehraiyaan) (Gehraiyaan)  फिल्म का ट्रेलर  रिलीज कर दिया है  गेहराइयां (Gehraiyaan) फिल्म के डायरेक्टर शकुन बत्रा  है और इस द्वारा रोमांटिक ड्रामा फिल्म   के राइटर सुमित रॉय, आयशा देवीत्रे और यश सहाय  तीनों ने एक साथ  मिलकर से में लिखी है ।

यह फिल्म गेहराइयां (Gehraiyaan)  का प्रोडक्शन धर्मा प्रोडक्शंस, वायकॉम 18 स्टूडियोज और जौस्का फिल्म्स द्वारा  मिलकर किया गया है। फिल्म में दीपिका पादुकोण, सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या पांडे, धैर्य करवा  लीड रोल में दिखाई देंगे  और उनके साथ  नसीरुद्दीन शाह और रजत कपूर  सपोर्टिंग रोल में  फिल्मों में शामिल होंगे ।

दीपिका पादुकोण की फिल्म गेहराइयां (Gehraiyaan) फिल्म का अमेज़न प्राइम वीडियो  देखने के लिए अवेलेबल है ।

BOTTOMLINE Gehraiyaan Movie Review :

अमेजॉन प्राइम वीडियोस  की  दीपिका पादुकोण की  रोमांटिक ड्रामा फिल्म गेहराइयां (Gehraiyaan)   के लिए बॉटमलाइन  यह है कि  फिल्म   बहुत ही ज्यादा सीरियस  ,तनाव से भरपूर  और  लोगों के जीवन से  जोड़ कर दिखाती है   और इसीलिए इस फिल्म को   5 में से  3 स्टार  मिलेंगे  फिल्म और भी ज्यादा बेहतर हो सकती थी अगर इसमें  इंटिमेट सीन को  नहीं दिखाया जाता ।

FOLLOW US ON

Leave a Reply