ग्लोबल एंटरटेनमेंट स्टूडियो इंटरनेशनल आर्ट मशीन(International Art Machine) ने शेखर कपूर,प्रीति जिंटा, दिबाकर बनर्जी से हाथ मिलाया ।

International Art Machine : ग्लोबल एंटरटेनमेंट स्टूडियो इंटरनेशनल आर्ट मशीन ने शेखर कपूर,प्रीति जिंटा,अमीश त्रिपाठी, दिबाकर बनर्जी से हाथ मिलाया ।

Spread the love
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

इंटरनेशनल आर्ट मशीन(International Art Machine)

ग्लोबल एंटरटेनमेंट स्टूडियो इंटरनेशनल आर्ट मशीन(International Art Machine) ए-लिस्टर्स शेखर कपूर, प्रीति जिंटा, अमीश त्रिपाठी, दिबाकर बनर्जी और सुपर्ण एस वर्मा के  बेहतरीन  ग्लोबल इंटरटेनमेंट  कंटेंट  के साथ भारत में प्रवेश कर रही है।

इंटरनेशनल आर्ट मशीन(International Art Machine) सबसे पहले   शेखर कपूर उपन्यासकार अमीश त्रिपाठी के साथ मिलकर अपनी सुपरहिट  सीरीज  शिव  त्रयी ( Shiva Trilogy) को   लाइव एक्शन  फिल्मों में बदल लेंगे । वे शेखर कपूर द्वारा निर्देशित श्रृंखला ‘द इम्मोर्टल्स ऑफ मेलुहा’ के पहले उपन्यास के साथ  शुरुआत करेंगे ।

मेलुहा की भूमि में स्थापित  शिवा अमीश त्रिपाठी के सबसे ज्यादा बिकने वाले शिव त्रयी उपन्यासों की एक श्रृंखला रूपांतरण है, जिसकी शुरुआत पहली पुस्तक “द इम्मोर्टल्स ऑफ मेलुहा” से होती है, जिसे “एलिजाबेथ” और “बैंडिट क्वीन” फिल्म निर्माता द्वारा निर्देशित किया जाएगा। शेखर कपूर, सुपरन एस वर्मा (अमेज़न प्राइम वीडियो सीरीज़ “द फैमिली मैन” सीज़न 2) शो-रनर के रूप में काम करेंगे और निर्देशन भी करेंगे।

शेखर कपूर(Shekhar Kapur) :इंटरनेशनल आर्ट मशीन(International Art Machine)

शिव  त्रयी ( Shiva Trilogy) के बारे में  और भी ज्यादा बताते हुए  शेखर कपूर ने कहा, “अमीश की शिवा त्रयी भारत की महान प्रकाशन सनसनी रही है, हर उम्र और वर्ग को पार करते हुए। यह सिर्फ पौराणिक कथा नहीं है, यह अपने सबसे अच्छे रूप में आधुनिक कहानी है। एक सुंदर अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए खुद को उधार देना।”

1998 में, बैंडिट क्वीन के बाद उन्हें दूसरी बार अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली, जब उन्होंने अकादमी पुरस्कार विजेता अवधि की फिल्म एलिजाबेथ का  डायरेक्शन किया, जो ब्रिटिश क्वीन एलिजाबेथ  के शासनकाल का एक काल्पनिक लेख है, जिसे सात ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया था। 2007 की अगली कड़ी, एलिजाबेथ: द गोल्डन एज, को दो ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया था।

Amish Tripathi(अमीश त्रिपाठी )

अमीश त्रिपाठी एक भारतीय लेखक हैं। उन्हें उनकी पुस्तक श्रृंखला शिव त्रयी और राम चंद्र श्रृंखला के लिए जाना जाता है। शिव त्रयी भारतीय प्रकाशन इतिहास में सबसे तेजी से बिकने वाली पुस्तक श्रृंखला थी, इसके बाद राम चंद्र श्रृंखला थी जो भारतीय प्रकाशन इतिहास में दूसरी सबसे तेजी से बिकने वाली पुस्तक श्रृंखला थी।

अमीश की किताबों की भारतीय उपमहाद्वीप में 2010 से अब तक 55 लाख से अधिक प्रतियां बिक चुकी हैं।

द  इम्मोर्टल  ऑफ मेहुला (The Immortals of Meluha ), त्रिपाठी का पहला उपन्यास और शिव त्रयी में पहला, फरवरी 2010 में प्रकाशित हुआ था। श्रृंखला की दूसरी पुस्तक, द सीक्रेट ऑफ द नागास(The Secret of the Nagas ), अगस्त 2011 में जारी की गई थी, और तीसरी और अंतिम किस्त, जिसका शीर्षक था द ओथ ऑफ द  वायुपुत्रास  (The Oath of the Vayuputras ), फरवरी 2013 में जारी की गई थी।

प्रीति जिंटा (Preity Zinta)

इंटरनेशनल आर्ट मशीन(International Art Machine) ने प्रीति जिंटा,  के साथ मिलकर एक और रोमांचक प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है। और   इसी प्रोजेक्ट  के साथ  प्रीति जिंटा माधुरी दीक्षित, रवीना टंडन और सुष्मिता सेन जैसे सितारों की बढ़ती लाइन-अप में शामिल होती हैं, जो ओटीटी प्लेटफार्मों के माध्यम से  1 लंबी छुट्टी के बाद  एक बार फिर से  बड़े पर्दे पर लौटने के लिए तैयार है ।  और उनकी वापसी  फीमेल लीड  प्रोजेक्ट थ्रिलर  मर्डर मिस्ट्री, ‘‘The Kitty Party’ (द किट्टी पार्टी)’ से होगी ।

जिंटा,  जिन्होंने बॉलीवुड में  ‘दिल से’, ‘वीर जारा’ और ‘कल हो ना हो’ जैसी यादगार फिल्में  से सबका दिल चुराया है  एक बार फिर से बड़े पर्दे पर वापसी करने के लिए तैयार है,  पिछले कुछ सालों से  प्रीति जिंटा  अपने आईपीएल  क्रिकेट टीम, पंजाब किंग्स के co- owner  सह-मालिक, जो पूरी तरह से क्रिकेट के व्यवसाय में व्यस्त  थी  ।

प्रीति जिंटा ने ‘वैराइटी’  के साथ  हुए  एक इंटरव्यू में कहा एकसे कहा, ” THE KITTY PARTY ‘द किट्टी पार्टी’ एक  फीमेल लीड  मर्डर मिस्ट्री है, जो एक ड्रामेबाजी और थ्रिलर होने के बीच  चमकेगी ।” उन्होंने कहा कि “अभी और अधिक टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी, सिवाय इसके कि हम शुरू करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते”।

  दिबाकर बनर्जी  ( Dibakar Banerjee) : इंटरनेशनल आर्ट मशीन(International Art Machine)

veer-zaara  एक्ट्रेस  प्रीति जिंटा के मर्डर मिस्ट्री  द  किटी पार्टी के बाद आगे इंटरनेशनल आर्ट मशीन(International Art Machine) ने  दिबाकर बनर्जी  के साथ मिलकर  एक पॉलीटिकल ड्रामा  ‘GODS /गॉड्स’ लेकर आएंगे ,   दिबाकर बनर्जी  जिन्होंने  बॉलीवुड में  हमें कुछ बेहतरीन इंटरटेनमेंट  अपनी फिल्मों ‘खोसला का घोसला’, ‘ओए लकी लकी ओए!’, ‘शंघाई’ और ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी’, नेटफ्लिक्स सीरीज़ ‘लस्ट स्टोरीज़’  ‘ के लिए जाने जाते हैं ।

यह वास्तव में क्या है, इसका खुलासा करते हुए, दिबाकर ने कहा, “GODS एक भारतीय कहानी है, जो केवल भारत में ही हो सकती है। यह महान भारतीय परिवार के आसपास केंद्रित है। पीढ़ियों। सत्ता का खेल। पारिवारिक राजनीति।

मुझे आखिरकार मेरी गुप्त इच्छा मिल रही है – एक पारिवारिक  तरह की  शैली को ऊपर उठाएगा – और अस्सी और नब्बे के दशक के कुछ बेहतरीन भारतीय टीवी को प्रसारित कर रहा है।”

इंटरनेशनल आर्ट मशीन, ‘वैराइटी’ के अनुसार, अमेज़ॅन स्टूडियो के पूर्व अध्यक्ष रॉय प्राइस के नेतृत्व में है, जिन्होंने यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद 2017 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

करिश्मा नैना शर्मा

कंपनी के लिए अंतरराष्ट्रीय टेलीविजन प्रमुख पूर्व वीपी और बालाजी मोशन पिक्चर्स के विकास प्रमुख, करिश्मा नैना शर्मा हैं।

नैना शर्मा ने कहा: “सीमाओं को पिघलाना और वैश्विक दर्शकों के लिए नवीन सामग्री लाना हम इंटरनेशनल आर्ट मशीन में जो करते हैं उसके केंद्र में है। हम प्रतिभा के इस तरह के एक पावरहाउस के साथ भारत में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए उत्साहित हैं और अपनी असंख्य भूमि में भारत के कहानीकारों और कलाकारों की विशाल श्रृंखला की खोज करने की उम्मीद कर रहे हैं।

रॉय प्राइस

प्राइस ने एक बयान में कहा, “हमारा लक्ष्य पूरे एशिया में क्रिएटर्स ,रचनाकारों के साथ साझेदारी करना है जो घर में गेम चेंजर होंगे और विदेशों में एशियाई मूल के बैनर को सफलतापूर्वक ले जाएंगे।”

” इंटरनेशनल  आर्ट  मशीनका आधार यह है कि हम एशियाई मूल सिनेमा और टेलीविजन के लिए एक नए शिखर युग में प्रवेश कर रहे हैं। हम जो कुछ भी करते हैं वह उस दृष्टि का समर्थन करता है।

 भारत विशेष रूप से, अपने कई लोगों और कहानियों के साथ, एक नए बहु-ध्रुवीय मनोरंजन जगत में अग्रणी बनने की ओर अग्रसर है।

मैं आईएएम के जीवन को शुरू करने के लिए ‘शिव’ से बेहतर प्रोजेक्ट की कल्पना नहीं कर सकता था और शेखर कपूर और सुपर्ण एस वर्मा की तुलना में अमीश के उपन्यासों की क्षमता को पूरी तरह से महसूस करने के लिए कोई बेहतर ड्रीम टीम नहीं है।”

SOURCE : International Art Machine (IAM) , Variety

FOLLOW US ON

Leave a Reply