Johnny Depp और Amber Heard के बीच मानहानि का मुकदमा समाप्त हो गया .

Johnny Depp और Amber Heard के बीच मानहानि का मुकदमा समाप्त हो गया .

Spread the love
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

आखिरकार Johnny Depp और Amber Heard  के बीच मानहानि का मुकदमा शुक्रवार को समाप्त हो गया

Johnny Depp और Amber Heard के बीच मानहानि का मुकदमा समाप्त हो गया .
image vai twitter Johnny Depp और Amber Heard के बीच मानहानि का मुकदमा समाप्त हो गया .

Johnny Depp और Amber Heard के वकील ट्रायल रैप्स के रूप में समापन तर्क देते हैं . जॉनी डेप और एम्बर हर्ड के वकीलों ने सभी गवाही पूरी होने के बाद विचार करने के लिए कुछ अंतिम विचारों के साथ जूरी सदस्यों को छोड़ दिया।

एम्बर हर्ड और जॉनी डेप के बीच मानहानि के मुकदमे में अंतिम बहस 11 अप्रैल को वर्जीनिया के फेयरफैक्स में शुरू हुई। डेप ने हर्ड पर मानहानि का मुकदमा दिसंबर 2018 के एक ऑप-एड के लिए किया है जिसे उसने दुर्व्यवहार के आरोपों के साथ प्रकाशित किया था।

जॉनी डेप बनाम एम्बर हर्ड मानहानि मुकदमे में समापन बहस शुरू हो गई है। शुक्रवार को, पूर्व वकीलों के वकीलों ने फेयरफैक्स, वर्जीनिया में मौजूदा मुकदमे में अपने समापन तर्क देना शुरू कर दिया, 11 अप्रैल को परीक्षण शुरू होने के बाद से प्रत्येक पक्ष पर अधिकांश आरोपों की समीक्षा की।

डेप ने हर्ड पर 50 मिलियन डॉलर का मुकदमा दायर किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उसने घरेलू हिंसा के झूठे आरोपों के साथ उसे बदनाम किया। तो वही एम्बर हर्ड ने 100 मिलियन डॉलर का प्रतिवाद करते हुए कहा कि उसे बदनाम किया जा रहा है। सात सदस्यीय जूरी को सर्वसम्मति से फैसला करना होगा कि क्या एक ने निस्संदेह दूसरे को बदनाम किया है और क्या वे वित्तीय मुआवजे के हकदार होंगे।

Johnny Depp और Amber Heard :यह सब कब और कैसे शुरू हुआ

image vai twitter Johnny Depp और Amber Heard के बीच मानहानि का मुकदमा समाप्त हो गया .

उन लोगों के लिए जिनको अभी तक नहीं पता कि यह सब कब शुरू हुआ और कैसे शुरू हुआ, हम आपको बताना चाहेंगे कि डेप और हर्ड ने 2015 में शादी की, लेकिन मई 2016 में तलाक के लिए हर्ड द्वारा दायर किए जाने के बाद तलाक हो गया और उनके खिलाफ घरेलू हिंसा निरोधक आदेश का अनुरोध किया।

जॉनी डेप ने दुर्व्यवहार के अपने आरोपों को खारिज कर दिया, और पूर्व युगल अगस्त 2016 में एक आउट-ऑफ-कोर्ट सेटलमेंट पर पहुंच गए। डेप ने ब्रिटिश अखबार द सन के खिलाफ नवंबर 2020 में उन्हें “वाइफ-बीटर” के रूप में लेबल करने के लिए अपनी मानहानि की कार्रवाई खो दी।

अदालत ने पाया आउटलेट के आरोप “काफी हद तक सही” होने के लिए, और हर्ड ने उनका समर्थन करने के लिए गवाही दी। मार्च 2021 में फैसले को उलटने के डेप के प्रयास को खारिज कर दिया गया था।

Johnny Depp और Amber Heard  के बीच मानहानि का मुकदमा शुक्रवार को समाप्त हो गया ,जिसका फैसला आना अभी बाकी है

और अब जाकर जॉनी डेप और एम्बर हर्ड के बीच मानहानि का मुकदमा शुक्रवार को समाप्त हो गया, और जूरी सदस्यों के विचार-विमर्श के रूप में, उन्हें दोनों कानूनी टीमों के कुछ अंतिम विचारों के साथ छोड़ दिया गया। जिसका फैसला आना अभी बाकी है और यह देखना दिलचस्प होगा कि सात सदस्यीय जूरी वित्तीय मुआवजे के हकदार के रूप में किसे चुनते हैं.

डेप के वकील, बेंजामिन च्यू ने जूरी सदस्यों को बताया कि हर्ड के इस दावे का कोई मतलब नहीं था कि डेप द्वारा बार-बार उसके साथ मारपीट की गई थी। च्यू ने तर्क दिया कि कैसे केट मॉस और डेप के अतीत के अन्य पूर्व सदस्यों ने कहा है कि वह उनके साथ कभी हिंसक नहीं थे, और न ही किसी और ने सार्वजनिक रूप से डेप पर हर्ड के आरोपों से पहले या बाद में हिंसा का आरोप लगाया है।

“एम्बर हर्ड से पहले, किसी भी महिला ने दावा नहीं किया… कि मिस्टर डेप ने अपने 58 वर्षों में उनके ऊपर कभी हाथ उठाया , या मारपीट की … उन्होंने(एम्बर हर्ड ) जॉनी डेप के प्रतिष्ठा और करियर को जो नुकसान पहुँचाया, वह निर्विवाद है … मी टू एक महत्वपूर्ण आंदोलन है, एक ऐसा आंदोलन है जिसका मिस्टर जॉनी डेप इसका समर्थन करते हैं और इसमें विश्वास करते हैं।

Me Too एक महत्वपूर्ण आंदोलन है, एक ऐसा आंदोलन है जिसका मिस्टर जॉनी डेप इसका समर्थन करते हैं और इसमें विश्वास करते हैं।

यह दुर्व्यवहार के सच्चे पीड़ित के लिए है, मिस हर्ड के लिए नहीं… एम्बर हर्ड एक सच्चा शिकार नहीं है, और मिस्टरडेप निश्चित रूप से दुर्व्यवहार करने वाले नहीं हैं। कोई भी यह कहने के लिए नहीं आया है, ”मी टू’ ।’ यह अनोखा और अनोखा MeToo केस है जहां एक भी ‘मी टू’ नहीं है।”

च्यू ने उन आरोपों को भी सामने लाया जो हर्ड ने लगाए थे कि डेप ने अपनी शादी के दौरान ड्रग्स और शराब का दुरुपयोग किया था। डेप ने अपने स्वयं के नशीली दवाओं के उपयोग को स्वीकार किया था, और जबकि च्यू ने स्वीकार किया कि पूर्व पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन स्टार में उनकी खामियां हैं, वकील ने जोर देकर कहा कि “मादक द्रव्यों के सेवन की समस्या होने और शारीरिक दुर्व्यवहार करने के बीच अंतर की इस दुनिया जीतना बहुत बड़ा है ।”

उन्होंने साथी डेप अटॉर्नी केमिली वास्केज़ को प्रतिध्वनित किया, जिन्होंने डेप के साथ हिंसक होने की बात स्वीकार करते हुए हर्ड की ऑडियो रिकॉर्डिंग को फिर से चलाया, जबकि डेप ने कभी भी किसी भी हिंसा को स्वीकार नहीं किया। वास्केज़ ने समझाया:

“इस कोर्ट रूम में एक दुर्व्यवहार करने वाला है, लेकिन यह मिस्टर डेप नहीं है। और घरेलू हिंसा का शिकार है, लेकिन यह मिस हर्ड नहीं है। मिस हर्ड वास्तव में दुर्व्यवहार करने वाली हैं और मिस्टर डेप दुर्व्यवहार के पीड़ित है । “

एम्बर हर्ड के वकीलों बेन रॉटनबॉर्न ने वापस तर्क दिया

इस बीच, एम्बर हर्ड के वकील बेन रॉटनबॉर्न ने अपने समापन वक्तव्य के साथ जॉनी डेप को एक नकारात्मक रोशनी में चित्रित करने की मांग की।

रॉटनबॉर्न ने टेक्स्ट संदेशों और हर्ड के बारे में प्रतीत होता है कि डेप के रिकॉर्डिंग की ओर इशारा किया, जैसे कि एक पाठ जो हर्ड को संदर्भित करता है “एक होंडा सिविक के f ** राजा ट्रंक में विघटित।” वकील का तर्क है कि यह डेप के “वास्तविक” पक्ष को दिखाता है, इसके विपरीत उनकी सार्वजनिक छवि के विपरीत जब तक उनका हर्ड के साथ पतन नहीं हुआ।

“ये शब्द अमेरिका के पसंदीदा समुद्री डाकू के दिल और दिमाग में एक खिड़की हैं। यह असली जॉनी डेप है।”

रॉटनबॉर्न ने यह भी कहा कि परीक्षण में प्रस्तुत साक्ष्य ने हर्ड को सत्य साबित कर दिया है, हालांकि डेप के वकीलों ने तर्क दिया कि उनके मुवक्किल के लिए भी यही बात है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भले ही कोई यह मान ले कि हर्ड ने डेप को गाली दी थी, फिर भी वह डेप को बदनाम करने के लिए दोषी नहीं होगी, जो कि परीक्षण के बारे में है। रॉटनबॉर्न का तर्क है कि यदि डेप ने एक बार हर्ड के साथ इतना दुर्व्यवहार किया था, चाहे उसका व्यवहार कुछ भी हो, तो उसे मुकदमा जीतना चाहिए।

“यह इस बारे में नहीं है कि कौन बेहतर जीवनसाथी है। यह इस बारे में नहीं है कि क्या आपको लगता है कि मिस हर्ड ने मिस्टर डेप के साथ अपमानजनक व्यवहार किया होगा। अगर आपको लगता है कि वे दोनों एक-दूसरे के लिए अपमानजनक थे … तो एम्बर जीत जाता है। अगर एम्बर को एक बार भी गाली दी गई थी , तो वह जीत जाती है।”

एम्बर हर्ड के वकील ने दी आखिरी दलील, जॉनी डेप को बताया ‘राक्षस’

डेप के वकील, केमिली वास्केज़ ने 58 वर्षीय डेप के खिलाफ हर्ड के दुर्व्यवहार के आरोपों के बारे में कहा, “आप या तो इस सब पर विश्वास करते हैं, या इसमें से कोई भी नहीं।” ।” दूसरी ओर, अपने समापन तर्कों के दौरान, एक्वामैन अभिनेत्री के वकील, बेन रॉटनबॉर्न ने लोगों के अनुसार कहा, “यदि उसने एक बार उसका दुरुपयोग किया, तो एम्बर जीत जाता है,” और डेप पर अपने गवाहों के “लगभग सभी” पेरोल ( खरीदा हुआ )होने का आरोप लगाया।

“चलो राक्षस को देखते हैं। चलो मांस में राक्षस को देखते हैं,” रॉटनबॉर्न ने पूर्व जोड़े की रसोई में डेप की जोर से अलमारियाँ बंद करने का वीडियो चलाने से पहले कहां। इस बीच, डेप ने हर्ड पर मानहानि का मुकदमा दिसंबर 2018 के एक ऑप-एड के लिए किया है, जिसमें उसने दुर्व्यवहार के आरोपों के साथ आने के बारे में प्रकाशित किया था, हालांकि उसने उसका नाम लेकर उल्लेख नहीं किया था।

बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ इंडियन , साउथ कोरियन और टीवी जगत Upcoming Movies,News,Details, trailers, film reviews, what to watch की ताजा खबरों को लेकर हमेशा Updates देते रहेंगे .आप हमें Follow कर सकते हैं , moviesera365.com के Facebook, Twitter, Instagram, Telegram, अकाउंट से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें… जिससे आपको आने वाले फिल्मों के न्यूज़ और अपडेट मिलते रहे।

FOLLOW US ON

Leave a Reply