महिमा चौधरी ने बताया संजय दत्त की कैंसर की कहानी ने उन्हें कैंसर से लड़ने में मदद की . अपने सफर को ' मुश्किल ' बताया .

Mahima Chaudhry ने बताया संजय दत्त की कैंसर की कहानी ने उन्हें कैंसर से लड़ने में मदद की ;अपने सफर को ‘ मुश्किल ‘ बताया .

Spread the love
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Mahima Chaudhryने बताया संजय दत्त की कैंसर की कहानी ने उन्हें  प्रेरित किया;

महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry )ने बताया संजय दत्त की कैंसर की कहानी ने उन्हें कैंसर से लड़ने में मदद की . अपने सफर को ' मुश्किल ' बताया .
महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry)ने बताया संजय दत्त की कैंसर की कहानी ने उन्हें कैंसर से लड़ने में मदद की . अपने सफर को ‘ मुश्किल ‘ बताया .

महिमा चौधरी  (Mahima Chaudhry) इन दिनों अपनी ब्रेस्ट कैंसर  से पूरी तरह रिकवरी  को लेकर  चर्चा में है ,  जो फिलहाल पूरी तरह से  अपनी ब्रेस्ट कैंसर  बीमारी से  ठीक हो चुकी है .  उन्होंने बताया कि  कैसे संजय दत्त की कैंसर की कहानी ने उन्हें  कैंसर से लड़ने में मदद की , उन्हें  प्रेरित किया .

दाग: द फायर एक्टर महिमा चौधरी इन दिनों अनुपम खेर के साथ लखनऊ में अपनी कम बैक, अपकमिंग फिल्म द सिग्नेचर की शूटिंग कर रही हैं। ईटाइम्स से बात करते हुए, उसने साझा किया कि वह खुश है कि उसकी कहानी को प्रेरणा के रूप में इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि कई लोगों की यात्रा उसे प्रेरित करती थी। उसने कहा कि जिस समय संजय दत्त कैंसर से जूझ रहे थे, उन्होंने उन्हें प्रेरित किया क्योंकि वह अपने जीवन के साथ सेट पर चल रहे थे और इस तरह उन्होंने फैसला किया कि वह  संजय दत्त की तरह बनना चाहती हैं।

” संजय, महेश मांजरेकर, और मैंने, हम सभी ने कुरुक्षेत्र नामक एक फिल्म की, और अजीब तरह से, हम सभी को एक ही समय में कैंसर से लड़ना पड़ा। सोनाली बेंद्रे, मनीषा कोइराला और ताहिरा कश्यप उनकी कहानियों ने मुझे प्रेरित किया। टेनिस चैंपियन मार्टिना नवरातिलोवा को वर्षों पहले स्तन कैंसर का पता चला था। वह मैचों में जाती रही और कमेंट्री करती रही, जबकि वह विकिरण से गुजरी थी,” महिमा ने कहा।

महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) ने बताया ब्रेस्ट कैंसर एक ‘मनोवैज्ञानिक लड़ाई’ रही है

इसके अलावा, उन्होंने स्तन कैंसर के साथ अपने सफर को याद करते हुए कहा कि यह एक ‘मनोवैज्ञानिक लड़ाई’ रही है और उनका इलाज चार महीने तक चला। उन्होंने अनुपम खेर को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि उनके माता-पिता को उस समय उनके निदान के बारे में पता नहीं था। वास्तव में, उसकी सर्जरी के दौरान, उसकी माँ वहाँ थी लेकिन उसे नहीं पता था कि यह किस लिए था।

अभिनेत्री ने कहा कि मुश्किल समय में उनकी बेटी उनकी सपोर्ट सिस्टम थी और वह चाहती थीं कि उन्हें लगे कि वह ठीक और बहादुर हैं। “मैं उसके सामने एक अभिनय करूंगी। मैंने उसे अपनी बहन के घर भेज दिया क्योंकि मैं नहीं चाहती थी कि वह मुझे इस तरह देखे, लेकिन वह हमेशा वापस आती थी। वह पूरी तरह से मेरी तरफ थी,” उसने कहा।

एरियाना ने उसके ठीक होने में एक प्रमुख भूमिका कैसे निभाई,



एरियाना ने उसके ठीक होने में एक प्रमुख भूमिका कैसे निभाई, इस बारे में खुलते हुए, महिमा ने ईटाइम्स को बताया, “उसने मुझे स्पष्ट रूप से कहा कि वह घर पर रहेगी क्योंकि वह घर आने से COVID वायरस का खतरा नहीं उठाना चाहती थी क्योंकि मैं अपने ठीक होने के चरण में थी। . इसलिए, जब वह COVID चरण के बाद फिर से खुला तो वह स्कूल नहीं गई। उसने अपनी कक्षाएं ऑनलाइन लीं, उन्होंने उसे वह प्रावधान दिया।”

महिमा (Mahima Chaudhry)ने अपनी बेटी की परवरिश के लिए अभिनय छोड़ा

महिमा ने 2006 में बॉबी मुखर्जी के साथ शादी के बंधन में बंधी और 2013 में उनका तलाक हो गया। साथ में उनकी एक बेटी एरियाना थी। पिंकविला के साथ 2021 के एक इंटरव्यू में में, महिमा ने बात की कि कैसे उन्होंने अपनी बेटी की परवरिश के लिए अभिनय छोड़ दिया।

“मैं वापस आई और अपने माता-पिता के साथ रहने लगा और आप अपने माता-पिता पर बहुत निर्भर हैं। यह वह समय था जब मेरी माँ को एक बीमारी का पता चला था; उसे मदद की ज़रूरत थी और वह मेरे बच्चे की परवरिश में इतनी बड़ी मदद नहीं कर सकती थी।

इसलिए, जब मैं काम के लिए निकली, तो यह एक बच्चे को छोड़ने और मेरी माँ को छोड़ने जैसा था, जिसे सहायता की भी आवश्यकता थी, इसलिए मुझे पूरी तरह से अपने कर्मचारियों पर निर्भर रहना पड़ा।

मेरे पिताजी को दार्जिलिंग में रहना था। तब मेरी एक बहन थी जिसका एक बच्चा भी था और वह अविवाहित थी। इसलिए, यह लगभग ऐसा हो गया कि हम दोनों एक साथ बच्चों की परवरिश कर रहे हैं, ”उसने कहा।

Mahima Chaudhry लखनऊ में अपनी कम बैक, अपकमिंग फिल्म द सिग्नेचर की शूटिंग कर रही हैं।

महिमा चौधरी को 1997 की हिट परदेस में शाहरुख खान की सह-कलाकार के रूप में उनके प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। तब से, उन्होंने दाग: द फायर, प्यार कोई खेल नहीं, दीवाने, कुरुक्षेत्र, धड़कन, लज्जा, बागबान, ओम जय जगदीश, और कई अन्य फिल्मों में अभिनय किया है।

 महिमा आखिरी बार 2016 में आई फिल्म डार्क चॉकलेट में नजर आई थीं। यह फिल्म मीडिया दिग्गज इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी की बेटी शीना बोरा की वास्तविक जीवन की हत्या का रूपांतरण थी।

हाल ही में एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि उन्होंने हाल ही में ब्रेस्ट कैंसर की सर्जरी कराई थी। उन्होंने कहा कि वार्षिक नियमित जांच के दौरान कैंसर का पता चला था। अब, लेटेस्ट इंटरव्यू  में, उन्होंने स्तन कैंसर के साथ अपनी लड़ाई को याद किया और इसे ‘मुश्किल’ कहा।

वर्तमान में, अभिनेत्री काम पर लौट आई है और लखनऊ में अनुपम खेर के साथ द सिग्नेचर की शूटिंग शुरू कर दी है।

बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ इंडियन , साउथ कोरियन और टीवी जगत Upcoming Movies,News,Details, trailers, film reviews, what to watch की ताजा खबरों को लेकर हमेशा Updates देते रहेंगे .

आप हमें Follow कर सकते हैं , moviesera365.com के Facebook, Twitter, Instagram, Telegram, अकाउंट से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें… जिससे आपको आने वाले फिल्मों के न्यूज़ और अपडेट मिलते रहे।

FOLLOW US ON

Leave a Reply