Moon Knight : बजट की कमी के कारण इटरनल(Eternals) कैमियो को मून नाइट सीरीज से हटा दिया गया

Moon Knight : बजट की कमी के कारण इटरनल(Eternals) कैमियो को मून नाइट सीरीज से हटा दिया गया

Spread the love
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

कुमैल नानजियानी  ‘Moon Knight’ फ्लैशबैक सीन में किंगो (Kingo) के रूप में दिखाई  देने वाले थे  .

image via marvel/disney

Moon Knight  सीरीज के  राइटर / क्रिएटर जेरेमी स्लेटर का कहना है कि एक बड़े एक्शन सीक्वेंस के लिए इटरनल (Eternals) को मून नाइट  सीरीज में लाने की योजना थी।मून नाइट क्रिएटर ने खुलासा किया कि एक इटरनल कैमियो को   मून  नाइट सीरीज से  हटा दिया गया .

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के पिछले साल आए फिल्म  इटरनल के सुपर हीरो किंगो और अन्य इटरनल को एक विशाल युद्ध में  शामिल किया गया था  जिसे बजट के कमी  के चलते हटा दिया गया ।

जिन लोगों ने मून नाइट के सभी छह एपिसोड देखे हैं, उन्हें पता होगा कि  मून नाइट   सीरीज का   डिजनी प्लस सीरीज फाल्कन एंड द विंटर सोल्जर में दिखाई गई जगह माद्रिपुर के  छोटे से  उल्लेख के अलावा मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स  से कोई लेना-देना नहीं था ।

मून नाइट मुख्य रूप से अपने दम पर खड़ी थी  और लोगों की फेवरेट बनी .  जिसने मार्क स्पेक्टर (ऑस्कर इसाक) और उसके साथियों के साथ-साथ खोंशु (एफ. मरे अब्राहम) और लैला (मई कैलामावी)  को एमसीयू में सेटअप किया  और  कैरेक्टर्स ने  लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई ।

Moon Knight सीरीज के  राइटर / क्रिएटर जेरेमी स्लेटर

हालांकि, मून नाइट  सीरीज के  राइटर / क्रिएटर जेरेमी स्लेटर ने हाल ही में खुलासा किया है कि

शो से इटरनल से जुड़े एक “बड़े एक्शन सीक्वेंस” को हटा दिया गया था। Moon Knight ने हाल ही में डिज़्नी+ पर एक संतोषजनक और एक्शन से भरपूर ,   मून नाइट सीरीज के दूसरे सीजन   के रहस्य के साथ   मून नाइट सीरीज का समापन किया, जिसने  इजिप्शियन गॉड खोंशु और उसके   अवतार मार्क स्पेक्टर (ऑस्कर इसाक) की कहानी को  दिखाया , लेकिन साथ ही  मून नाइट सुपरहीरो के विभिन्न व्यक्तित्वों के बीच अधिक संघर्ष को  भी छेड़ा।

शो में ऑस्कर इसाक को मार्क स्पेक्टर के रूप में दिखाया गया है, जो एक सामाजिक पहचान विकार से पीड़ित एक  आतंकी है जो मिस्र के चंद्रमा भगवान खोंशु का अवतार बन जाता है और सुपरहीरो मून नाइट के रूप में अलौकिक क्षमता प्राप्त करता है।

मिस्र की पौराणिक कथाओं और शक्तिशाली देवताओं की मून नाइट की खोज के कारण, मून नाइट सीरीज में इटरनल का उद्देश्य कैमियो करना था। द डायरेक्ट के साथ एक  इंटरव्यू  में, मून नाइट  सीरीज के  राइटर / क्रिएटर जेरेमी स्लेटर ने खुलासा किया कि उन्होंने शो में इटरनल को लाने की कोशिश की, विशेष रूप से कुमैल नानजियानी के किंगो, जो उनके अच्छे दोस्त हैं।

एक पूरे फ्लैशबैक  सीक्वेंस को मैप किया गया था जिसमें प्राचीन मिस्र में लड़ते हुए इटरनल  , खोंशु और उनके अवतार, खलनायक देवी अम्मिट और  अलेक्जेंडर द ग्रेट को  दिखाया गया था। अंतत: बजट और अन्य चिंताओं के कारण इस दृश्य को खत्म कर दिया गया।

यहाँ द डायरेक्ट के साथ एक  इंटरव्यू में मून नाइट   सीरीज के  राइटर / क्रिएटर जेरेमी स्लेटर  ने निम्नलिखित बातें कही:

“मैंने शो में इटरनल को लाने के लिए बहुत कोशिश की, सिर्फ इसलिए कि मैं कुमैल नानजियानी (Kumail Nanjiani ) के साथ दोस्त हूं। मुझे कुछ किंगो   सीन चाहिए था। एक बिंदु पर, पृष्ठ पर एक फ्लैशबैक था, जिसमें खोंशु के अवतारों में से एक को प्राचीन में दिखाया गया था।

मिस्र, अम्मित के बंद होने से निपटने के लिए, और अलेक्जेंडर द ग्रेट , और वह सब सामान। आपने इस अवतार को इटरनल के साथ टीम-अप देखा। यह वास्तव में एक मजेदार दृश्य था, लेकिन फिर से, यह इतना महंगा था प्राचीन मिस्र को फिर से बनाने के लिए, इस तरह के बड़े एक्शन सीक्वेंस के लिए  जिसमें एक साथ 3 या 4 इटरनल लाने  की योजना थी ।”

अंत में मून नाइट के पास फिनाले में एक बड़ा एक्शन सीक्वेंस था जिसने प्राचीन मिस्र को फिर से बनाया। हालांकि, नानजियानी और संभावित रूप से एंजेलीना जोली, ब्रायन टायर हेनरी, या जेम्मा चान जैसे प्रमुख अभिनेताओं के साथ दौड़ में कहीं और होने से उस बजट को बढ़ाया जाएगा और संभावित रूप से श्रृंखला के दूसरे पहलू से दूर ले जाया जाएगा।

अंत में मून नाइट के पास फिनाले में एक बड़ा एक्शन सीक्वेंस था जिसने प्राचीन मिस्र को फिर से बनाया।

 हालांकि, नानजियानी और संभावित रूप से एंजेलीना जोली, ब्रायन टायर हेनरी, या जेम्मा चान जैसे प्रमुख  एक्टर्स अपने दूसरे प्रोजेक्ट में बिजी थे  अगर उनका इंतजार किया गया  जाता तो  वह  मून नाइट सीरीज  की पूरे बजट को  बढ़ा दिया होता और संभावित रूप से   सीरीज के दूसरे पहलू से दूर ले जाता।

 राइटर / क्रिएटर जेरेमी स्लेटर ने रद्द किए गए कैमियो के पीछे के कारणों को आगे बताते हुए कहा:

स्लेटर ने  मून नाइट सीरीज के दृश्य के बजट प्रभाव पर भी संकेत दिया, यह वर्णन करने के अलावा कि उन्होंने एक एपिसोड के लिए  इटरनल  के कैमियो  की कल्पना की थी:

“यह उन चीजों में से एक था जहां यह एक बहुत ही मजेदार दृश्य था, और यह एक एपिसोड के लिए एक बड़ा  कमाल का एपिसोड होता , लेकिन इसे कहीं और हमारे बजट से बाहर आना पड़ता, और शायद   मून नाइट सीरीज के एंडिंग पर भी  असर पड़ता।

तो, वह कैमियो था जिसे मुझे काटना था। यह  दुख हुआ , लेकिन यह शो के लिए सही काम भी था, और मुझे लगता है कि हर कोई सामूहिक रूप से सहमत था।

बजट के कमी  के चलते इटरनल कैमियो को मून नाइट सीरीज से हटा दिया गया

भविष्य में इस आदमी को MCU में अन्य पात्रों के साथ टीम बनाने और इन कनेक्शनों का निर्माण शुरू करने के लिए बहुत समय है; आइए किसी चीज को सिर्फ इसलिए मजबूर न करें क्योंकि अन्य शो में सब कुछ है।

निष्पक्ष होने के लिए, एक इटरनल बनाम मिस्र के देवताओं की लड़ाई देखने में बहुत अच्छी होती, लेकिन मून नाइट जैसी सीमित  सीरीज में  शायद इसके लिए जगह नहीं थी। साथ ही, यह इटरनल के  मानव जाति के मामलों में हस्तक्षेप  ना करने के नियम को भी तोड़  देती।

मून नाइट के भविष्य के लिए, सीज़न दो के बारे में परस्पर विरोधी रिपोर्टें हैं, लेकिन जिस तरह से शो समाप्त हुआ, मार्क स्पेक्टर और उनके सभी व्यक्तित्व अंततः वापस आ जाएंगे, शायद भविष्य के एमसीयू प्रोजेक्ट में,  या किसी   मून नाइट के फिल्म में या शायद एक डिज्नी +  के लिए बनाई गई मून  नाइट सीरीज  के दूसरे सीजन में ।

Moon Knight  सीरीज  के सभी 6 एपिसोड डिज्नी+ पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है।

बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ इंडियन , साउथ कोरियन और टीवी जगत Upcoming Movies,News,Details, trailers, film reviews, what to watch की ताजा खबरों को लेकर हमेशा Updates देते रहेंगे .

आप हमें Follow कर सकते हैं , moviesera365.com के Facebook, Twitter, Instagram, Telegram, अकाउंट से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें… जिससे आपको आने वाले फिल्मों के न्यूज़ और अपडेट मिलते रहे । 

FOLLOW US ON

Leave a Reply