Puneeth Rajkumar: कर्नाटक सरकार दिवंगत एक्टर पुनीत को मरणोपरांत ‘कर्नाटक रत्न’ पुरस्कार से सम्मानित करेगी।

Puneeth Rajkumar: कर्नाटक सरकार दिवंगत एक्टर पुनीत को मरणोपरांत ‘कर्नाटक रत्न’ पुरस्कार से सम्मानित करेगी।

Spread the love

Puneeth Rajkumar: पुनीत राजकुमार होंगे मणोपरांत ‘कर्नाटक रत्न’ से सम्मानित

 Puneeth Rajkumar: पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar Death) का 29 अक्टूबर 2021 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। उस वक्त वह 46 साल के था। उनके अचानक हुई मृत्यु से परिवार, दोस्तों, फैंस और पूरी इंडस्ट्री को गहरा सदमा लगा था। इस साल उनकी आखिरी फिल्म ‘जेम्स’ बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला था।

 29 अक्टूबर 2021 को, पुनीत ने अपनी पत्नी अश्विनी से बेचैनी की शिकायत की, और 46 वर्ष की आयु में अस्पताल ले जाते समय उनकी मृत्यु हो गई। उनकी मृत्यु का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया गया। उन्होंने अपने पिता राजकुमार की प्रतिज्ञा के अनुसार अपनी आंखें दान कर दीं, कि वे अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ मृत्यु के बाद अपनी आंखें दान करेंगे। 

उनकी आंखों के दान ने चार अलग-अलग लोगों को आंखों की रोशनी दी है।उनके राजकीय अंतिम संस्कार में कर्नाटक के मुख्यमंत्री, बसवराज बोम्मई और अन्य नेताओं ने भाग लिया। 

3 दिनों के लिए कांतीरवा स्टेडियम में जनता के दर्शन के लिए रखा गया था,उनके पार्थिव शरीर को

उनके पार्थिव शरीर को 3 दिनों के लिए कांतीरवा स्टेडियम में जनता के दर्शन के लिए रखा गया था, और कथित तौर पर 10 लाख से अधिक लोगों ने इसमें भाग लिया था।उन्हें बंगलौर में श्री कांतीरवा स्टूडियोज में उनके माता-पिता के साथ दफनाया गया था।

उनके निधन ने फैंस को बड़ा झटका लगा था और उनके अंतिम दर्शन करने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे थे। भले ही वो आज इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनकी यादें हमेशा ही हमारे साथ रहेगी जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता।

कर्नाटक सरकार दिवंगत एक्टर पुनीत को मरणोपरांत ‘कर्नाटक रत्न’ पुरस्कार से सम्मानित करेगी।

वहीं अब कर्नाटक सरकार दिवंगत एक्टर पुनीत को मरणोपरांत ‘कर्नाटक रत्न’ पुरस्कार से सम्मानित करेगी। इस बात का एलान मुख्यमंत्री ‘बसवराज बोम्मई’ (Basavaraj Bommai) ने किया है जिसे सुनकर फैंस में खुशी देखने को मिल रही है।

मुख्यमंत्री ‘बसवराज बोम्मई’ ने ऐलान करते हुए कहा कि, ‘इस साल राज्य स्थापना दिवस पर दिवंगत कन्नड़ एक्टर पुनीत राजकुमार को मरणोपरांत ‘कर्नाटक रत्न’ से सम्मानित किया जाएगा।’

 लालबाग ग्लास हाउस में स्वतंत्रता दिवस फ्लावर शो का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि, हमने 1 नवंबर को कन्नड़ फिल्म स्टार डॉ पुनीत राजकुमार को ‘कर्नाटक रत्न’ पुरस्कार देने का फैसला किया है।’ पुरस्कार वितरण समारोह की तैयारी के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा।’

पुनीत के पिता राजकुमार साल 1992 में कर्नाटक रत्न पुरस्कार से सम्मानित हुए थे

आगे कहा कि, ‘डॉ राजकुमार के परिवार के लोगों को भी समिति के सदस्यों के रूप में शामिल किया जाएगा। हम सब मिलकर पुनीत को मरणोपरांत पुरस्कार बेहद ही सम्मानजनक तरीके से प्रदान करेंगे।’

 दिवंगत अभिनेता पुनित राजकुमार राज्य के सर्वोच्च नागरिक सम्मान पुरस्कार के दसवें प्राप्तकर्ता बन गए हैं। इससे पहले साल 2009 में समाज सेवा के लिए डॉ वीरेंद्र हेगड़े को सम्मानित किया गया था।

खास बात ये पुनीत के पिता राजकुमार साल 1992 में कर्नाटक रत्न पुरस्कार से सम्मानित हुए थे उनके साथ कवि कुवेम्पु को भी सम्मानित किया गया था। वो कर्नाटक रत्न पुरस्कार पाने वाले पहले लोगों में शामिल हैं। a

बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ इंडियन , साउथ कोरियन और टीवी जगत Upcoming Movies,News,Details, trailers, film reviews, what to watch की ताजा खबरों को लेकर हमेशा Updates देते रहेंगे .

आप हमें Follow कर सकते हैं , Moviesera365.com के Facebook, Twitter, Instagram, Telegram, अकाउंट से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें… जिससे आपको आने वाले फिल्मों के न्यूज़ और अपडेट मिलते रहे.

FOLLOW US ON

Leave a Reply