Happy Birthday Rohit Shetty: जानिए रोहित शेट्टी के ₹35 से 500 करोड़ रुपए तक का मुश्किलों भरा सफर के बारे में ।

Rohit Shetty Happy Birthday : जानिए रोहित शेट्टी के 35 रुपए से 500 करोड़ रुपए तक का मुश्किलों भरा सफर के बारे में ।

Spread the love
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

रोहित शेट्टी  (Rohit Shetty)

रोहित शेट्टी  (Rohit Shetty)जिसे हम सब उनकी फिल्मों में बेहतरीन और खतरनाक  स्टंट सींस के लिए जानते हैं आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वह बॉलीवुड इंडस्ट्री के शानदार डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं, जिन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं।

शेट्टी  (Rohit Shetty)ने अब तक कई बेहतरीन बॉलीवुड फिल्में ‘सिंबा’, ‘सूर्यवंशी’, ‘सिंघम’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, जैसी कई हिट फिल्में बॉलीवुड को दी हैं उनकी फिल्मों में एक्शन सीन्स देखकर फैंस के होश उड़ जाते हैं। , जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। उन्हें  स्पेशली गोलमाल और कॉप यूनिवर्स फिल्म फ्रेंचाइजी बनाने के लिए जाना जाता है। शेट्टी की अन्य उल्लेखनीय फिल्मों में बोल बच्चन (2012), चेन्नई एक्सप्रेस (2013) और दिलवाले (2015) शामिल हैं।

रोहित शेट्टी  (Rohit Shetty) : असिस्टेंट डायरेक्टर

आज यानी 14 मार्च को रोहित शेट्टी  (Rohit Shetty)अपना 49 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 14 मार्च 1974 को मुंबई में हुआ था। रोहित शेट्टी  (Rohit Shetty)के परिवार का कनेक्शन भी बॉलीवुड से ही था।  उनके पिता एम बी शेट्टी फिल्म इंडस्ट्री में एक्शन कोरियोग्राफर, स्टंटमैन और एक्टर थे। रोहित शेट्टी  (Rohit Shetty)की मां मधू शेट्टी भी मनोरंजन जगत में एक्टिव थीं.। वह एक जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर काम करती थीं. रोहित के दो भाई भी हैं, जिनका नाम उदय और हृदय शेट्टी है । हमेशा से ही वह बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाना चाहते थे।

रोहित शेट्टी  (Rohit Shetty)के जन्मदिन पर उनके करियर के बारे में एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने  अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है।  उनके लिए  ये सब कुछ पाना इतना आसान नहीं था और कई तरह के मुश्किलों भरे लंबे सफर  का सामना किया।

शेट्टी  (Rohit Shetty)ने  बताया कि 14 साल की उम्र में ही डायरेक्टर बनने का फैसला कर लिया था और अपना सपना पूरा करने के लिए उन्होंने बॉलीवुड में  अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत करने के लिए डायरेक्टर कुकु कोहली की अजय देवगन की ‘फूल और कांटे’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया ।

रोहित शेट्टी  (Rohit Shetty): बेहतरीन बॉलीवुड फिल्में

लगभग 13 साल के लंबे समय तक बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर ही काम करते रहे  और उसके बाद फिर  साल 2003 में उन्होंने अजय देवगन और अभिषेक बच्चन स्टारर ‘जमीन’ से बतौर  फिल्म डायरेक्टर  के तौर पर  बॉलीवुड में अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत की जैसा कि बहुत सारे   नए-नए लोगों के साथ  होता है उनके साथ भी वही हुआ  उनकी पहली फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

इसके 3 साल बाद उन्होंने  अपनी पहली सुपरहिट फिल्म’गोलमालः फन अनलिमिटेड’  के साथ बॉलीवुड में फिर से कमबैक किया और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया । यह रोहित शेट्टी  (Rohit Shetty)के करियर की पहली हिट फिल्म  जिसके कारण उन्हें  बॉलीवुड में  अपनी पहचान मिली थी।

और उसके बाद  उन्होंने  डायरेक्टर के तौर पर एक के बाद एक कई बेहतरीन हिट फिल्में देते चले गए  जैसे कि 2003 Zameen Yes,2006 Golmaal: Fun Unlimited,2008 Golmaal Returns,2010 Golmaal 3,2011 Singham ,2012 Bol Bachchan,2013 Chennai Express,2014 Singham Returns,2015 Dilwale , 2017 Golmaal Again,2018 Simmba , 2021 Sooryavanshi फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया   और  अपने बजट से ज्यादा बॉक्स ऑफिस की कमाई की।

₹35 से  500 करोड़ तक का सफर

image via twitter

पिता के निधन के बाद  कम उम्र में  काम करने लगे थे

रोहित शेट्टी  (Rohit Shetty)की मां रत्ना शेट्टी और पिता एम.बी शेट्टी फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखते थे। उनकी मां बॉलीवुड में जूनियर आर्टिस्ट थीं और पिता स्टंटमैन थे, । रोहित शेट्टी  (Rohit Shetty)जब पांच साल के थे, तभी उनके पिता का निधन हो गया था। पिता के जाने के बाद उनके घर की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई थी।  जिस वजह से वह भी कम उम्र में काम करने लगे थे।

असिस्टेंट डायरेक्टर थे, तब उनकी उम्र सिर्फ 17 साल 

हमेशा से ही वह बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाना चाहते थे। और फिर 17 साल की उम्र में ही डायरेक्टर बनने का फैसला कर लिया था और अपना सपना पूरा करने के लिए उन्होंने बॉलीवुड में  अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत करने के लिए डायरेक्टर कुकु कोहली की अजय देवगन की ‘फूल और कांटे’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया । 

बॉडी डबल ,  स्पॉटबॉय  तो कभी  बॉलीवुड एक्ट्रेस के  साड़ियां भी प्रेस की

आज हम आपको रोहित शेट्टी  (Rohit Shetty)के जन्मदिन पर उनके करियर के बारे में बताते हैं, जिसमें उन्होंने कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है।  उन्होंने बताया था कि उन्हें इस इंडस्ट्री में पैर जमाने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। रोहित शेट्टी  (Rohit Shetty)ने कहा था, ‘लोगों को लगता है कि मैं फिल्म इंडस्ट्री से हूं तो मेरा सफर आसान रहा। 

वह अजय देवगन की फिल्म ‘फूल और कांटे’ में असिस्टेंट डायरेक्टर थे, तब उनकी उम्र सिर्फ 17 साल थी।  इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘सुहाग’ में अक्षय कुमार के बॉडी डबल का रोल किया था।

फिल्म ‘हकीकत’ में तब्बू नजर आई थीं। जानकारी के मुताबिक, इस फिल्म में तब्बू की साड़ियां प्रेस करने के लिए रोहित शेट्टी  (Rohit Shetty)को असाइन किया गया था।

भूख और ट्रैवल  में से कोई एक  जिस को चुनना पड़ता  था

रोहित शेट्टी  (Rohit Shetty)की   स्पॉटबॉय  बन  कर बॉलीवुड में  अपनी पहली कमाई महज 35 रुपये की थी  उन्होंने बताया कि  उन्हें कई बार  भूख और ट्रैवल  में से कोई एक  जिस को चुनना पड़ता  था कई बार ऐसा हुआ जब मुझे खाने और ट्रैवल के बीच किसी एक को चुनना पड़ा। कभी मुझे खाना छोड़ना पड़ता था तो कभी ट्रैवल।’  और उन्हें इस इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए  कुछ इस तरह के  काम करते हुए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

सैकड़ों करोड़  की संपत्ति के मालिक हैं रोहित शेट्टी

रोहित शेट्टी  (Rohit Shetty) जिन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत में  35 रुपये कमाते थे, लेकिन वह आज के समय में करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। , उनकी कुल संपत्ति 500 करोड़ रुपये की है। वह हर महीने 2-3 करोड़ की कमाई करते हैं। जानकारी के मुताबिक, वह  हर फिल्म के लिए  लगभग 30  से 40 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। 

FOLLOW US ON

Leave a Reply