The Adam Project Movie Review in Hindi: रयान रेनॉल्ड की इमोशनल फैमिली ड्रामा के साथ टाइम-ट्रैवल फिल्म पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट है ।

The Adam Project Movie Review in Hindi: रयान रेनॉल्ड की इमोशनल फैमिली ड्रामा के साथ टाइम-ट्रैवल फिल्म पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट है ।

Spread the love
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

The Adam Project Movie Review in Hindi:

The Adam Project Movie Review in Hindi: डायरेक्टर शॉन लेवी की रयान रेनॉल्ड्स स्टार टाइम ट्रैवल मूवी द एडम प्रोजेक्ट   OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स  पर रिलीज हो चुकी है और  यह डेडपूल एक्टर रयान रेनॉल्ड्स की दूसरी टाइम टेबल फिल्म  है ।  डायरेक्टर शॉन लेवी हॉलीवुड एक्टर और उनके दोस्त रयान रेनॉल्ड्स के साथ लगातार  दूसरी फिल्म  हैं।

Cast: Ryan Reynolds, Mark Ruffalo, Jennifer Garner, Walter Scobell, Catherine Keener

Director: Shawn Levy

Rating: 3.5/5 stars

The Adam Project Movie Review in Hindi:

‘द एडम प्रोजेक्ट’. नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई इस फिल्म में  रयान रेनॉल्ड्स के कैरेक्टर का नाम एडम  रीड है, कहानी की शुरुआत होती है  साल 2050 में जहां एडम एक टाइम  ट्रैवल  स्पेसक्राफ्ट  से  टाइम  जंप कर के  साल 2018 में  जाने की कोशिश करता है ।  उसे रोकने के लिए कुछ लोग पीछे पड़े हैं. यहां स्क्रीन पर एक लाइन लिखी आती है Time Travel exists. You just didn’t know it yet.

यानी टाइम ट्रैवल नाम की चीज़ वाकई में होती है, बस आपको उसके बारे में अब तक पता नहीं ,वहीं से समझ आ जाता है कि एडम की मंज़िल कोई जगह नहीं, बल्कि साल है ।

आपको पूरी फिल्म देखने के बाद  इस बात का अंदाजा होगा कि  फिल्म के लिए रिलीज किए गए  फिल्म के 2  ट्रेलर्स में ही पूरी फिल्म दिखा दी गई थी बाकी जो फिल्में में होता है वह सिर्फ और सिर्फ टाइम टेबल ना हो करके  एक इमोशनल फैमिली ड्रामा  बनकर रहा  जाता है।

रयान रेनॉल्ड्स के कैरेक्टर  एडम  रीड टाइम  ट्रैवल  स्पेसक्राफ्ट  से  टाइम  जंप कर के  साल 2018 में  जाने की कोशिश करता  पर वह गलती से  साल 2022  में पहुंच जाता है ।

वहां उसे खुद का ही 12 साल वाला एडम  से मिलता है जो अपनी मां से सीधे मुंह बात नहीं करता. स्कूल में एक लड़के से बुली होता रहता है. दोनों एडम मिलते हैं, तो क्या होता है. साथ ही एडम का मिशन क्या है, ये सब आप फिल्म देखकर जानिए

The Adam Project Movie Review in Hindi: star cast

एडम रीड के रूप में रयान रेनॉल्ड्स, एक  टाइम   ट्रैवलर पायलट जो अपनी पत्नी के लापता होने के पीछे की सच्चाई को उजागर करने के लिए अपनी जान जोखिम में डालता है  यहां भी हमें DEADPOOL/द मर्क विद द माउथ/रयान रेनॉल्ड्स(Ryan Reynolds)   की झलक  दिखाई देती है  जो आपको बहुत ही ज्यादा पसंद आने वाला है ।

12 साल के एडम रीड के रूप में वॉकर स्कोबेल, दमा से पीड़ित  जो एक बहुत ही ज्यादा बदमाशी  करने वाला बच्चा है  जो बिल्कुल भी  अपनी मां की बात नहीं मानता ,जो अपनी मां से सीधे मुंह बात नहीं करता ।

वॉकर स्कोबेल,  का कैरेक्टर आपको बहुत ही ज्यादा पसंद आएगा  क्योंकि यह बिल्कुल ही  बड़े  रयान रेनॉल्ड्स  की तरह ही  लगातार अपना मुंह चलाता रहता है  और कई तरह के सवाल पूछता।  अगर कभी हमें DEADPOOL/द मर्क विद द माउथ/रयान रेनॉल्ड्स(Ryan Reynolds)    के छोटे रूप को देखने का मौका मिला  तो बिल्कुल भी फिल्म के प्रड्यूसर की पहली पसंद वॉकर स्कोबेल  होगी

मार्क रफ़ालो, एडम के पिता

लुई रीड के रूप में मार्क रफ़ालो, एडम के पिता और एक शानदार क्वांटम भौतिक विज्ञानी जिन्होंने  स्टेबल टाइम ट्रेवल  के लिए आवश्यक एल्गोरिथम लिखा था फिल्में  मार्क रफ़ालो  का बहुत ही ज्यादा इंपॉर्टेंट रोल है  पर ऐसा लगता है कि  उन्हें और भी ज्यादा स्क्रीन टाइम देने की जरूरत थी।

एली रीड, एडम की मां  और लुई रीड की पत्नी के रूप में जेनिफर गार्नर फिल्म में जेनिफर   को आप  सिर्फ  और सिर्फ परेशानी झेलते देख पाएंगे   फिल्म में उनका एक बेहतरीन  सीन है जो रयान रेनॉल्ड्स  और उनके बीच होता है  जो बहुत ही ज्यादा इमोशनल है जो लोगों को बहुत ही ज्यादा पसंद आने वाला है क्योंकि यह फिल्म टाइम  ट्रैवल  के साथ-साथ  एक इमोशनल फैमिली ड्रामा फिल्म भी है

माया सोरियन के रूप में कैथरीन कीनर, एक  बिजनेस वूमेन  जिसने लुई के  रिसर्च को फंड किया और बाद में  उसकी  मृत्यु का लाभ उठाकर अपने लाभ के लिए इस पर  उसके रिसर्च को  अपने नाम  कर लिया और एक ऐसा भविष्य बनाया जहां वह दुनिया की सबसे शक्तिशाली महिला है।  यहां आने  माया सोरियन   के  एडम  की तरह ही दो रूप देखने मिलते हैं

माया सोरियन के रूप में कैथरीन कीनर   को फिल्म में  एक विलन के रूप में बहुत ही कम स्क्रीन टाइम मिला है जिसकी कमी हमें खली है।

ज़ो सलदाना लौरा रीड के रूप में, एडम की पत्नी और एक साथी  टाइम  ट्रैवल  पायलट 2018 में उसके जीवन पर असफल प्रयास के बाद फंसे हुए थे , ज़ो सलदाना  कि कुछ बेहतरीन एक्शन सीक्वेंस है फिल्म में पर उन्हें भी बहुत ही कम स्क्रीन टाइम मिला है।

क्या है फिल्म की कहानी-

एक  बद से बदतर हो चुके  भविष्य साल 2050 में, पायलट एडम रीड ने अपना टाइम जेट चुरा लिया और 2018 के बचाव मिशन पर  टाइम ट्रैवल करके  सा 2050 से  भाग गया। हालांकि, वह 2022 में दुर्घटनावश दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जहां एडम अपने 12 वर्षीय स्वयं से मिलता है जो हाल ही में उनके पिता लुई के मौत से जूझ रहा है। एडम  ना चाहते हुए भी अपने जेट की मरम्मत के लिए अपने छोटे से स्वयं की मदद लेता है और बताता है कि वह अपनी पत्नी लौरा की तलाश कर रहा है, जो 2018 के मिशन पर एक दुर्घटना में मारा गया था।

The Adam Project Movie Review in Hindi: फिल्म में क्या पसंद आया –

बहुत सारे अच्छे वीएफएक्स दृश्य हैं जिनमें  स्पेसक्राफ्ट  और लड़ाई के दृश्य शामिल हैं, लेकिन फिल्म में जो चीज आपको सबसे ज्यादा प्रभावित करती है वह है  इमोशनल फैमिली ड्रामा जिससे  दोनों एडम गुजरता है। बार में उनकी मां (जेनिफर गार्नर) के साथ उनका दृश्य न केवल प्रदर्शन के लिए बल्कि जिस तरह से लिखा गया है, उसके लिए अलग है।

वॉकर स्कोबेल फिल्म का एक प्रमुख आकर्षण है, खासकर उन दृश्यों में जहां उन्हें इसे पुराने एडम को  बहुत सारी चीजें  बताता है  कि उसे क्या नहीं करना है क्या करना है । दोनों के बीच एक दृश्य है जहां रेनॉल्ड्स अपने छोटे   रूप  को बताता है कि धमकियों से कैसे निपटना है, जो इन दोनों  एक्टर्स के बीच बेहतरीन तालमेल  को दर्शाता है। 

 फिल्मों में क्या पसंद नहीं आएगा –  फिल्में बहुत ही ज्यादा छोटी है  यह सिर्फ 1 घंटे 40 मिनट की फिल्म जिसमें  सीनियर एडम और जूनियर एडम के अलावा  दूसरे कैरेक्टर्स को  बहुत ही कम स्क्रीन टाइम मिला है  मुझे ऐसा लगता है कि इस फिल्म को शायद  लगभग 40 से 50 मिनट  और अधिक बनाया जा सकता था जिसमें  हमें 2050 की कहानी को भी थोड़ा और दिखाया जा सकता था  और दूसरे कैरेक्टर के साथ इंटरेक्शन को भी और ज्यादा दिखाया जा सकता था।

मेकर्स को फिल्म खत्म करने की शायद इतनी जल्दी थी कि सब जल्दी-जल्दी भगाया है. कुछ सीन्स को ठहरकर समय देने की ज़रूरत थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. ऐसे में आप कोई इमोशनल कनेक्ट महसूस भी करना चाहते हैं, तो नहीं कर पाते.

फिल्म देखे या नहीं

अगर आपके दिमाग में भी यह सवाल  उठ रहा है कि  नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई रयान रेनॉल्ड्स स्टार टाइम ट्रैवल मूवी द एडम प्रोजेक्ट  देखे या नहीं  तो इस बात का जवाब सिर्फ यही होगा कि आपको यह पिक्चर देखनी चाहिए क्योंकि यह पिक्चर  1 घंटे 40 मिनट  की  छोटी फिल्म है   जिसमें आपको  बेहतरीन डायलॉग , लड़ाई के सीन, टाइम  टाइम ट्रैवल  स्पेसक्राफ्ट , बेहतरीन vfx , इमोशनल फैमिली ड्रामा यह सारी चीजें आपको देखने मिलेंगे।

The Adam Project Movie Review in Hindi: बॉटम लाइन

फिल्म के बारे में  बॉटम लाइन खास बात  सिर्फ और सिर्फ यही होगी कि  फिल्म टाइम ट्रैवल  कांसेप्ट के साथ  एक बेहतरीन इमोशनल  फैमिली ड्रामा फिल्म है एक फुल फैमिली  फ़ील  देने वाली  सीन है जहां दोनों एडम अपने पिता से मिलने जाते हैं उसकी नज़र दोनों पर पड़ती है, और वो उन्हें पहचान लेता है जिसे शायद ही पहले कभी  इस तरह केटाइम ट्रैवल  कांसेप्ट के साथ मिलाकर बनाया गया होगा । 

फिल्म की  कहानी  का असर सिर्फ इसके इमोशनल साइड पर ही नहीं आता , इसका साइंस फिक्शन, टाइम ट्रैवल वाला पार्ट भी अफेक्ट  करेगा । .

‘द एडम प्रोजेक्ट’ को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं हमें कमेंट कर के बताइएगा कि आपको फिल्म में क्या अच्छा लगा और क्या नहीं ।

FOLLOW US ON

Leave a Reply